राजकीय कन्या महाविद्यालय में कानूनी साक्षरता प्रतियोगिता

Font Size

17 महाविद्यालयों के विद्यार्थियों ने भाग लिया

9 प्रतियोगिताओं का आयोजन

गुरुग्राम। गुरुग्राम के राजकीय कन्या महाविद्यालय सैक्टर-14 में आज कानूनी साक्षरता सैल मंडल स्तरीय प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसका शुभारंभ गुरुग्राम के जिला एवं सत्र न्यायधीश हरनाम ठाकुर ने किया। इस अवसर पर उनके साथ मुख्य न्यायायिक दंडाधिकारी एवं जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव अभिषेक फुटेला भी उपस्थित थे। 
 
प्रतियोगिता मे आज 17 महाविद्यालयों के विद्यार्थियों ने भाग लिया। महाविद्यालय में आज अलग-अलग मंच पर 9 प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया था। प्रतियोगिता में भाग ले रहे प्रतिभागियों के लिए पांच मंच बनाए गए थे। महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ चेतना सहरावत  ने श्री ठाकुर व श्री फुटेला का पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। प्रतियोगिता का विधिवत् शुभारंभ जिला एवं सत्र न्यायधीश हरनाम ठाकुर ने दीप प्रज्ज्वलन से किया।
 
उपस्थित प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए श्री ठाकुर ने अपने कालेज के स्मृतियों को सांझा भी किया।  उन्होंने कहा कि मां व गुरू ही ऐसे होते हैं जो कभी अपने बच्चों व शिष्यों से ईष्या नहीं करते बच्चों को अपने से बेहतर स्थिति में देखकर ख़ुश होते हैं। इस अवसर पर जिला एवं सत्र न्यायधीश हरनाम ठाकुर व मुख्य न्यायायिक दंडाधिकारी अभिषेक फुटेला ने विजेता प्रतिभागियों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। 
जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सचिव एवं मुख्य न्यायायिक दंडाधिकारी अभिषेक फुटेला ने कहा कि जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण द्वारा समय समय पर इस प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाता है ताकि उनमें कानून के प्रति जागरूकता उत्पन्न हों और उनके अधिकारों का हनन ना हो। यदि हमें अपने कानूनी अधिकारों की जानकारी होगी तो समय आने पर हम ना केवल स्वयं को शोषण का शिकार होने से बचा सक ते हैं बल्कि दूसरे जरूरतमंद व्यक्ति की भी सहायता कर सकते हैं.
 
महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ चेतना सहरावत ने मुख्य अतिथि का धन्यवाद किया और विद्यार्थियों से अपने कानूनी अधिकारों के प्रति सजग रहने का परामर्श दिया। इसके साथ ही इस आयोजन के इंचार्जिज डॉ  संदीप मान , डॉ पुष्पा अंतिल, श्री सुरेश धनेरवाल, डॉ सुनीता ढिल्लों , डॉ सुनीता वशिष्ठ, श्रीमती ज्ञान देवी , डॉ सरला दूहन को सफल आयोजन करवाने के लिए बधाई दी।

You cannot copy content of this page