बरेली में जिला ताइक्वांडो प्रतियोगिता में 250 खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन किया

Font Size

-प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि व फरीदपुर के विधायक डॉ० श्याम बिहारी लाल ने की 

-विधायक ने देश और दुनिया में खेल के प्रति बढ़ती रूचि और अपार संभावनाओं की चर्चा की
-विशिष्ट अतिथि शैलेंद्र विक्रम  ने चाइनीज उत्पादों का बहिष्कार करने की शपथ दिलाई

बरेली  : रोहिल्ला टूरिस्ट हॉल, गांधी उद्यान, बरेली में 11-12 मई को देर रात्रि जिला ताइक्वांडो प्रतियोगिता का आयोजन संपन्न हुआ। इसका  उद्घाटन मुख्य अतिथि फरीदपुर के विधायक डॉ० श्याम बिहारी लाल ने किया. विशिष्ट अतिथि के रूप में डॉ विवेक सक्सेना, वरदान हॉस्पिटल एवं भारत तिब्बत सहयोग मंच, ब्रज प्रांत के अध्यक्ष शैलेंद्र विक्रम मौजूद थे .

बरेली में जिला ताइक्वांडो प्रतियोगिता में 250 खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन किया 2
इस मौके पर अपने संबोधन में विधायक डॉ० श्याम बिहारी लाल ने इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए युवाओं एवं आयोजकों का धन्यवाद ज्ञापित किया. उन्होंने कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताएं युवाओं का भविष्य को सवारती हैं. इससे उनकी प्राकृतिक प्रतिभा को उभारने में मदद मिलती है. विधायक ने देश और दुनिया में खेल के प्रति बढ़ती रूचि और अपार संभावनाओं की भी चर्चा की. उन्होंने उम्मीद जताई की आज जो प्रतियोगिता जिले स्तर पर हो रही है, इनमें से कई खिलाड़ी देश का नाम रोशन करेंगे. उन्होंने सभी खिलाडियों को उनके सुनहले भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं।

समारोह को संबोधित करते हुए  विशिष्ट अतिथि  व भारत तिब्बत सहयोग मंच, ब्रज प्रांत के अध्यक्ष शैलेंद्र विक्रम ने युवाओं को भविष्य के लिए तैयार करने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि खेल से अनुशासन की भावना जगती है जबकि के हमें राष्ट्र का चिंतन करने को प्रेरित करता है. खेल से स्वस्थ प्रतिस्पर्धा के भाव के साथ साथ टीम के सदस्यों के साथ सहयोगात्मक व्यवहार करने की सीख भी मिलती है.

उन्होंने चीन की चर्चा करते हुए कहा कि हमें अपने पड़ोसियों के व्यवहार पर भी नजर रखनी चाहिए और उसका विश्लेषण भी करते रहना चाहिए. उनका इशारा चीन के उत्पादों से भारत के व्यापार व व्यावसाय को होने वाले नुकसान की ओर था. उन्होंने भारत जैसे देश के बड़े बाजार में चीन की  पैठ बनाने की रणनीति के प्रति आगाह किया जिसका सीधा असर यहाँ रोजगार की संभावनाओं पर पड़ता है.  इस अवसर पर उन्होंने समस्त खिलाड़ियों एवं कार्यक्रम में आए हुए आम नागरिकों से चाइनीज उत्पादों का बहिष्कार करने की शपथ दिलाई।

कार्यक्रम के संयोजक हरीश पाल ,सचिव ने कार्यक्रम में शामिल हुए समस्त खिलाड़ियों एवं आयोजकों एवं सहयोगियों का धन्यवाद किया . उन्होंने कहा  कि मेरे जीवन का उद्देश्य छोटे-छोटे बच्चों को राष्ट्रीय स्तर तक ले जाने का है। उनकी प्रतिभा को उभारने के दृष्टिकोण से इस प्रकार के आयोजन किये जाते हैं .बरेली में जिला ताइक्वांडो प्रतियोगिता में 250 खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन किया 3

इस प्रतियोगिता में लगभग 250 खिलाड़ियों ने अपनी प्रतिभा का शानदार प्रदर्शन किया। सम्मिलित स्कूलों में सेक्रेट हार्ट, अल्मामाटेर, विशप चाइल्ड केयर ग्रीन पार्क, आर्मी स्कूल, विशप कैण्ट स्कूल, मदर्स स्कूल, एवं एकेडमी में ए०एस०आर० एकेडमी, बरेली ताइक्वांडो एकेडमी, एयरफोर्स एकेडमी, जे०आर०सी०, रेनू ताइक्वांडो एकेडमी, साईं ताइक्वांडो एकेडमी आदि कई स्कूलों व एकेडमी के बच्चों ने भाग लिया।

विजेता खिलाड़ियों के नाम इस प्रकार हैं : 

कृष्णा राजपूत बाउन्स, आर्यन सिंह सिल्वर, अनमोल गोल्ड, आशु गोल्ड, शिवम पाल सिल्वर, अनन्त बाउन्स, विहा सक्सेना बाउन्स, अधिमन प्रताप सिंह गोल्ड, अक्ष सिल्वर, गर्वित बाउन्स, मो० अजमाल गोल्ड, युग मेथल सिल्वर, मो० साहिब गोल्ड, अरनव शर्मा सिल्वर।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page