संयुक्त आयुक्त ने किया जोन-2 के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा, आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों के साथ की बैठक

Font Size

– सेक्टर-21, 22 व 23 आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों की शिकायतें सुन मौके पर ही अधिकारियों तथा सफाई एजेंसियों को तत्परता से समाधान के दिए निर्देश

गुरूग्राम, 13 मई। नगर निगम गुरूग्राम के संयुक्त आयुक्त डा. नरेश कुमार जोन-2 के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे। उन्होंने सेक्टर-21, 22 व 23 की आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधियों के साथ बैठक भी की तथा मौके पर ही अधिकारियों व सफाई एजेंसियों के प्रतिनिधियों को शिकायतों का त्वरित समाधान सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

सोमवार को संयुक्त आयुक्त के साथ आयोजित बैठक में आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों ने क्षेत्र की सफाई व्यवस्था को बेहतर करने का मुद्दा रखा। इस पर उन्होंने मौके पर ही वरिष्ठ सफाई निरीक्षक व सफाई निरीक्षक को स्पष्ट निर्देश दिए कि वे क्षेत्र की सफाई व्यवस्था व कचरा उठान को नियमित कराएं, ताकि नागरिकों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो।

उन्होंने मौके पर ही सफाई एजेंसी के प्रतिनिधियों से भी कहा कि सफाई व्यवस्था में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। क्षेत्र की सफाई व्यवस्था को बेहतर करने के लिए तेजी से कार्य किया जाए तथा समय-समय पर आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों से मिलकर उनके सहयोग से बेहतर कार्य किया जाए। उन्होंने कहा कि अगर कहीं पर कोताही पाई जाएगी, तो संबंधित के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई होगी।

बैठक में हॉर्टिकल्चर वेस्ट का उठान करवाने के लिए उन्होंने तुरंत ही कार्यकारी अभियंता को निर्देश दिए कि वे क्षेत्र में इधर-उधर पड़े सूखे पत्तों व टहनियों आदि का तुरंत उठान सुनिश्चित करवाएं। अगर कहीं पर कोई परेशानी आती है, तो आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों का सहयोग लें। इसके साथ ही उन्होंने स्ट्रीट लाईट से जुड़े अधिकारियों को भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कई स्थानों से अपनी मौजूदगी में कूड़ा व हॉर्टिकल्चर वेस्ट का उठान करवाया।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page