आयुर्वेद के प्रति जागरूक करने के लिए चार दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम

Font Size
गुरूग्राम। आयुर्वेद की जानकारी लोगों तक पहुंचाने के उद्देश्य से आज आयुष विभाग गुरुग्राम द्वारा चार दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरूआत सैक्टर-10ए स्थित नागरिक अस्पताल से की गई। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ गुरुग्राम के उपायुक्त हरदीप सिंह ने किया। 
चार दिवसीय इस शिविर में जिला के विभिन्न विभागों मे कार्यरत एएनएम, आशा वर्करों, शिक्षा विभाग के अध्यापकों तथा आंगनवाड़ी वर्करों ने भाग लिया। शिविर में आयुष विभाग के विभिन्न घटकों जैसे आयुर्वेद, योगा, नेचुरोपैथी, यूनानी व होम्योपैथी के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। 
 
  प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ उपायुक्त हरदीप सिंह ने दीप प्रज्जवलित करके किया। इस अवसर पर उपायुक्त ने उपस्थित प्रशिक्षार्णियों से कहा कि वे पूरी रूचि के साथ आयुर्वेद से स्वास्थ्य संरक्षण के उपायों के  बारे में समझें और अपने शरीर को निरोग बनाएं रखें।
 
 
प्रशिक्षण कार्यक्रम में डा. परमेश्वर ओझा तथा पतंजलि से आए श्री रमेश ठाकुर ने आयुर्वेद व योग के बारे में विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर ने डा. कुलभूषण ने भी प्रशिक्षार्णियों से आयुर्वेद के अपने अनुभव सांझा किए। प्रशिक्षण कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डा. जसबीर अहलावत द्वारा विशेष रूप से सहयोग दिया गया था। 

You cannot copy content of this page