अवैध निर्माणों पर इनफोर्समैंट टीम लगातार कर रही कार्रवाई

Font Size

– मियांवाली कॉलोनी, सतगुरू फार्म व नोबेल इन्कलेव में 5 अवैध निर्माणों को किया गया धराशायी
– पिछले 2 माह में इनफोर्समैंट टीम द्वारा जोन-2 क्षेत्र में 65 अवैध निर्माणों को किया जा चुका है जमींदोज

गुरूग्राम, 13 मई। अवैध व अनाधिकृत निर्माणों के खिलाफ नगर निगम गुरूग्राम की इनफोर्समैंट टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। इसके तहत विशेषकर जोन-2 क्षेत्र में पिछले 2 माह में टीम द्वारा 65 अवैध निर्माणों को जमींदोज किया जा चुका है।

सोमवार को जोन-2 क्षेत्र की इनफोर्समैंट टीम मियांवाली कॉलोनी पहुंची। यहां पर टीम ने एक अनाधिकृत रूप से बनाए जा रहे भवन को धराशायी कर दिया। इसके अलावा, टीम ने नोबेल इनकलेव व सतगुरू फार्म में भी अवैध निर्माणों पर कार्रवाई की। टीम ने इन क्षेत्रों में 4 अवैध निर्माणों को जमींदोज किया। विशेष बात यह रही कि कार्रवाई के दौरान नगर निगम गुरूग्राम के संयुक्त आयुक्त-2 डा. नरेश कुमार भी मौके पर पहुंचे तथा इनफोर्समैंट टीम को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। किसी भी प्रकार के विरोध की स्थिति से निपटने के लिए मौके पर भारी पुलिस बल की तैनाती रही। टीम में इंचार्ज हितेश दहिया सहित टीम के अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

पिछले 2 माह में 65 अवैध निर्माणों पर हुई कार्रवाई : संयुक्त आयुक्त के अनुसार जोन-2 क्षेत्र की इनफोर्समैंट टीम अवैध निर्माणों पर लगातार कार्रवाई कर रही है। कार्रवाई के तहत पिछले 2 माह में जोन-2 क्षेत्र में 65 अवैध निर्माणों को धराशायी किया गया है। इनमें निर्माणाधीन भवन, डीपीसी, चारदीवारी सहित अन्य निर्माण शामिल हैं। उन्होंने बताया कि कई बार पुलिस बल उपलब्ध ना होने के कारण कार्रवाई को स्थगित भी करना पड़ता है, लेकिन जैसे ही पुलिस बल उपलब्ध होता है, टीम जेसीबी लेकर मौके पर पहुंच जाती है तथा अवैध निर्माणों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। पिछले दो माह में नगर निगम द्वारा पुलिस सहायता के लिए 28 बार अनुरोध भेजा गया था, जिसमें से केवल 8 बार पुलिस सहायता उपलब्ध हो सकी। इस दौरान टीम ने पुलिस बल की सहायता से 65 अवैध निर्माणों को धराशायी करने में सफलता हासिल की है। उन्होंने कहा कि इनफोर्समैंट टीमें अपने क्षेत्र में लगातार निगरानी बनाए हुए हैं तथा अवैध व अनाधिकृत निर्माणों पर आगे भी लगातार कार्रवाई जारी रहेगी।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page