नेशनल स्कूल ब्वायज बास्केटबाल चैंपियनशिप में हो रहे हैं रोमांचक मुकाबले

Font Size


चंडीगढ़ की टीम ने उत्तर प्रदेश की टीम को पराजित किया


प्रतियोगिता में भाग ले रही हैं 44 टीमें


गुरूग्राम, 28 अप्रैल। ताऊ देवीलाल स्टेडियम में आयोजित की जा रही 67 वीं नेशनल स्कूल ब्वायज बॉस्केटबाल चैंपियनशिप में दर्शकों को काफी रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। इस प्रतियोगिता में देश भर से आई 44 टीमें भाग ले रही हैं।


शिक्षा विभाग के सहयोग से स्कूल गेम्स फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधाान में आयोजित की जा रही है इस खेल प्रतियोगिता में रविवार को तेलंगाना की टीम ने 66 अंक अर्जित कर हिमाचल प्रदेश के खिलाडिय़ों को चार गोल से हराया। हिमाचल टीम ने 62 अंक अर्जित किए। तमिलनाडु की टीम ने उत्तराखंड को हराया। तमिलनाडु ने 76 तथा उत्तराखंड की टीम ने 29 गोल किए। पंजाब के खिलाडिय़ों ने 69 गोल करते हुए पांडिचेरी की टीम को 49 अंकों के बड़े अंतर से पराजित किया। सीआईएससीई की टीम ने 49-15 के अंतर से मेघालय की स्कूल टीम को शिकस्त दी।

गुजरात के खिलाडिय़ों ने 79 अंक लेकर (एनवीएस नवोदय विद्यालय संगठन) को 39 गोल से पराजित किया। बास्केटबाल में उत्तरप्रदेश और चंडीगढ़ का काफी नजदीकी मुकाबला रहा। चंडीगढ़ ने 77 गोल करके उत्तरप्रदेश की टीम को 12 अंकों से पराजित किया।

नेशनल बास्केटबाल प्रतियोगिता में ओड़ीसा की टीम ने 52 गोल करके मध्यप्रदेश को मात्र एक अंक से हराकर जीत हासिल की। पश्चिम बंगाल की टीम ने 61-55 के स्कोर से आंध्रप्रदेश को पराजित किया। केवीएस (केंद्रीय विद्यालय संगठन) की टीम ने 64 गोल कर विद्याभारती की टीम पर विजय प्राप्त की। विद्या भारती के खिलाड़ी इस कड़े मुकाबले में 43 गोल कर पाए। यह प्रतियोगिता तीस अप्रैल तक जारी रहेगी। इस आयोजन के लिए देवीलाल स्टेडियम परिसर में तीन कोर्ट बनाए गए हैं, जहां सुबह और शाम को ये मुकाबले करवाए जाते हैं।

You cannot copy content of this page