चुनाव के दौरान टीम वर्क की तरह काम करें पोलिंग पार्टी : एआरओ रविन्द्र कुमार

Font Size

-गुड़गांव और सोहना विधानसभा क्षेत्र की पोलिंग पार्टियों को आज दिया गया चुनाव का प्रशिक्षण

गुरूग्राम, 1 3 मई। जिला निर्वाचन अधिकारी व डीसी निशांत कुमार यादव के मार्गदर्शन में पोलिंग पार्टी के लिए नियुक्त किए गए कर्मचारियों तथा अधिकारियों को चुनाव की ट्रेनिंग दी जा रही है । सेक्टर 14 स्थित राजकीय कन्या महाविद्यालय परिसर में आज सोहना और गुड़गांव विधानसभा क्षेत्र की पोलिंग पार्टी के कर्मचारियों व अधिकारियों को चुनाव का प्रशिक्षण दिया गया। सोहना के एसडीएम सोनू भट्ट ने कहा कि 25 मई को मतदान से पहले वाले दिन 24 मई को सभी पोलिंग पार्टियां इसी स्थान पर एकत्रित होंगी। जिससे कि उन्हें सामान देकर पुलिस सुरक्षा में बूथ के लिए रवाना किया जा सके।

राष्ट्रीय स्तर के मास्टर ट्रेनर व गुरूग्राम के एआरओ रविंद्र कुमार ने दो चरणों में संपन्न हुई इस प्रशिक्षण कार्यशाला में कहा कि चुनाव के दौरान बूथ पर नियुक्त पोलिंग पार्टी एक टीम के रूप में काम करेगी। चुनाव के एक – एक बिंदु को अच्छी तरह से समझ लें, ताकि बाद में कोई परेशानी ना आए। उन्होंने कहा कि सामान की सूची के साथ ईवीएम मशीन और वीवीपैट के नंबर का बूथ से मिलान अवश्य कर लें। पोलिंग पार्टी ईवीएम व अन्य सामग्री लेने के पश्चात प्रशासन की ओर से दिए गए वाहन में बूथ पर जाएंगी। अपने निजी वाहन का प्रयोग ना करें।

चुनाव के दौरान टीम वर्क की तरह काम करें पोलिंग पार्टी : एआरओ रविन्द्र कुमार 2
एआरओ रविंद्र कुमार ने पोलिंग पार्टियों को ईवीएम की कार्यप्रणाली, टेंडर वोट, चैलेंज वोट आदि के बारे में भी बताया। इस दौरान मास्टर ट्रेनर ने पोलिंग पार्टियों से चुनावी प्रक्रिया से जुड़े विभिन्न विषयों पर सवाल जवाब करते हुए सही जवाब देने वाले कर्मचारियों को एक -एक कॉफी मग व टी-शर्ट देकर पुरस्कृत किया। राजकीय कन्या महाविद्यालय के सभागार में कर्मचारियों को वीवीपैट तथा ईवीएम मशीन के बारे में व्यवहारिक प्रशिक्षण दिया गया।

मतदान का अवसर प्रदान करने के लिए उपस्थित कर्मचारियों को फार्म 12 और फार्म 12 ए बांटे गए। इस मौके पर एसीयूटी आईएएस अधिकारी अनिरुद्ध यादव, जिला चुनाव कार्यालय से संतलाल व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page