उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस, 2023 कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे

Font Size

-मध्य प्रदेश के जबलपुर में सामूहिक योग प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे

-उपराष्ट्रपति यात्रा के दौरान नर्मदा जी की आरती में भी शामिल होंगे

नई दिल्ली : उपराष्ट्रपति, जगदीप धनखड़ 21 जून 2023 को जबलपुर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (आईडीवाई 2023) समारोह में मुख्य अतिथि होंगे।  वे सभा को संबोधित करेंगे और बाद में कार्यक्रम स्थल पर सामूहिक योग प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे। आईडीवाई 2023 का आदर्श वाक्य “‘वसुधैव कुटुम्बकम’ के लिए योग” है।

उल्लेखनीय है कि संयुक्त राष्ट्र द्वारा 2014 में एक प्रस्ताव के माध्यम से 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में स्वीकृत किए हुए 9 साल हो चुके हैं। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2023 के वैश्विक कार्यक्रम का नेतृत्व प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय में करेंगे। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2023 के राष्ट्रीय आयोजन का नेतृत्व उपराष्ट्रपति श्री जगदीप धनखड़ करेंगे।

श्री धनखड़ 20 जून को जबलपुर आएंगे, जहां वे श्रीमती (डॉ.) सुदेश धनखड़ के साथ पूजा अर्चना करेंगे और गौरी घाट पर नर्मदाजी की आरती में शामिल होंगे।

मध्य प्रदेश के माननीय राज्यपाल मंगूभाई पटेल, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, केन्द्रीय पत्तन, पोत परिवहन और जलमार्ग एवं आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल और अन्य गणमान्य व्यक्तियों के भी अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2023 कार्यक्रम में उपस्थित होने की उम्मीद है।

You cannot copy content of this page