चुनाव का पर्व : 200 किलोमीटर साइकिल चलाकर वोट डालने जाएंगे सुभाष चंद्र

Font Size
– गुरुग्राम जिला के सीनियर सिटीजन ब्रांड एंबेसडर बनाये गए हैं सुभाष चंद्र
-25 मई को गुरुग्राम से साइकिल यात्रा के जरिए हिसार जिला के गांव कालीरावण में करेंगे मतदान
– मतदान के प्रति 62 वर्षीय सुभाष चंद्र मतदाताओं को करेंगे प्रेरित 
गुरुग्राम, 13 मई। गुरुग्राम जिला में वरिष्ठ नागरिकों को मतदान के लिए प्रेरित करने के लिए मनोनीत सीनियर सिटीजन ब्रांड एंबेसडर सुभाष चंद्र 25 मई को गुरुग्राम से हिसार जिले की आदमपुर विधानसभा क्षेत्र के गांव कालीरावण पहुंचकर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। इस यात्रा में 200 किलोमीटर से अधिक का सफर 62 वर्षीय सुभाष चंद्र साइकिल से तय करेंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव ने मतदान के प्रति उनके उत्साह व जज्बे को प्रशंसनीय बताया।
स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी एवं एडीसी हितेश कुमार मीणा ने सुभाष चंद्र को मतदान करने के लिए समर्पित उनकी यात्रा को शुभकामनाएं दी है। सीनियर सिटीजन ब्रांड एंबेसडर सुभाष चंद्र ने बताया कि 25 की सुबह वे 4 बजे अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के लिए गुरुग्राम से रवाना होंगे। गुरुग्राम से कालीरावण के करीब 10 घंटे के सफर में उनकी साइकिल यात्रा झज्जर, रोहतक, महम, हांसी, हिसार आदि स्थानों से गुजरेगी तो वे रास्ते में भी लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करेंगे। गुरुग्राम जिला में भी मई की गर्मी के बावजूद वे प्रतिदिन साइकिल चलाकर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित कर रहे हैं।
उल्लेखनीय है कि मंडी सुपरवाइजर के पद से सेवानिवृत्त सुभाष चंद्र अलग-अलग अवसरों पर विभिन्न सामाजिक सरोकारों को लेकर साइकिल यात्रा निकाल चुके हैं। वर्ष 2021 में भी जल और पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य को लेकर सुभाष चंद्र भारत से नेपाल तक साइकिल यात्रा निकाल चुके हैं। उनकी 25000 किलोमीटर लंबी वह यात्रा भारत के 21 और नेपाल के तीन राज्यों से होकर गुजरी थी। गुरुग्राम शहर में विभिन्न जागरूकता के प्रयासों में वे हमेशा अग्रणी रहे हैं। इन दिनों भी वे प्रतिदिन 70 से 100 किलोमीटर साइकिल चलाकर गुरुग्राम जिला के विभिन्न स्थानों पर जाकर लोगों को मतदान के महत्व के बारे में जानकारी दे रहे हैं।

Leave a Reply

You cannot copy content of this page