पांच करोड़ की लागत से वकीलों के लिए बनेंगे चैंबर : मनोहर लाल

Font Size

-भवन के 115 कमरों में 230 वकीलों के बैठने की होगी सुविधा

-मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चैंबर निर्माण कार्य का किया विधिवत शिलान्यास और 21 लाख रुपये की दी ग्रांट

नई दिल्ली, 09 मार्च : मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शनिवार को जिला बार एसोसिएशन नूंह में वकीलों के लिए बनाए जाने वाले चैंबर के निर्माण कार्य का विधिवत शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि अन्य जिलों की भांति जिला नूंह में भी वकीलों को चैंबर की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ज़िला नूँह के न्यायालय परिसर में चैंबर निर्माण कार्य के शिलान्यास के अवसर पर अधिवक्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि चैंबर बनने से वकीलों के लिए केस की तैयारी करने हेतु एक सुव्यवस्थित माहौल तैयार होगा। चैंबर का निर्माण करवाना यहां के वकीलों की पुरानी मांग थी। इनके निर्माण से निश्चित तौर पर वकीलों को सहूलियत मिलेगी। लगभग 5 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले चैंबर भवन में करीब 115 कमरे बनाए जाएंगे, जहां 230 अधिवक्ता बैठकर अपने केसों की तैयारी कर सकेंगे।

मुख्यमंत्री ने जिला बार एसोसिएशन को 21 लाख रुपये और सब डिविजनल बार संगठनों के लिए 5 -5 लाख रुपये की ग्रांट देने की घोषणा की। चैंबर्स में वकीलों के लिए पेयजल, बिजली, शौचालय आदि के साथ-साथ गोपनियता व सुरक्षा की भी सुविधा रहेगी। इस मौके पर जिला बार एसोसिएशन नूंह के अधिवक्ताओं ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल का फूलमालाओं से स्वागत अभिवादन करते हुए हार्दिक आभार व्यक्त किया।

इस अवसर पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सुशील कुमार गर्ग, एडीजे संदीप दुग्गल, सीजेएम जोगेंद्र सिंह, उपायुक्त धीरेंद्र खड़गटा व पुलिस अधीक्षक नरेंद्र बिजारनिया, बार एसोसिएशन नूंह के अध्यक्ष जाकिर हुसैन, पूर्व अध्यक्ष हरेंद्र रापड़िया, एडवोकेट लाजपत राय, अमित कुमार जाजुका सहित अन्य एडवोकेट उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page