सीनियर स्टेट लेवल फुटबॉल महिला वर्ग की प्रतियोगिता शुरू, 20 जिले की टीम होंगी शामिल

Font Size

-उद्घाटन मैच झज्जर और सोनीपत टीम के बीच हुआ,  सोनीपत टीम 4-0 से वजयी 

-प्रतियोगिता का उदघाटन अमित भल्ला मुख्य संरक्षण हरियाणा फुटबॉल एसोसिएशन ने किया

-उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता हरियाणा फुटबॉल एसोसिएशन के प्रधान सूरज पाल अम्मू ने की

-हरियाणा फुटबॉल एसोसिएशन की ओर से प्रतियोगिता का किया जा रहा है आयोजन 

गुरुग्राम :  हरियाणा फुटबॉल एसोसिएशन की ओर से आज ताऊ देवी लाल खेल परिसर गुरुग्राम में सीनियर स्टेट लेवल फुटबॉल महिला वर्ग की प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। प्रतियोगिता का उदघाटन अमित भल्ला मुख्य संरक्षण हरियाणा फुटबॉल एसोसिएशन ने किया । इस प्रतियोगिता में हरियाणा राज्य से 20 जिलों की टीम भाग ले रही है। उद्घाटन मैच झज्जर और सोनीपत टीम के बीच हुआ, जिसमें सोनीपत की टीम ने 4-0 से विजय प्राप्त की। प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह की अध्यक्षता हरियाणा फुटबॉल एसोसिएशन के प्रधान सूरज पाल अम्मू ने की ।

हरियाणा फुटबॉल एसोसिएशन के प्रधान सूरज पाल अम्मू हरियाणा फुटबॉल एसोसिएशन की ओर से सभी खिलाड़ियों को एस सी आर टी के हॉस्टल में रहने की व्यवस्था की गई है है। खिलाड़ियों के लिए भोजन की व्यवस्था देवीलाल स्टेडियम में की गई है।

उद्घाटन समारोह में हरियाणा फुटबाल एसोसिएशन की महासचिव शेफाली नांगल, गुरूग्राम विकास प्राधिकरण से सुनील भारद्वाज , खेल विभाग से उपनिदेशक खेल गिर्राज , जिला खेल अधिकारी रामनिवास , मानव रचना विश्वविद्यालय से सरकार तलवार , पूर्व उपनिदेशक खेल  परसराम । विजय मलिक , अंतरास्ट्रीय एथलेटिक्स खिलाड़ी राज बाला एवं हरियाणा फुटबॉल एसोसिएशन के सभी जिलों से आये हुए पदाधिकारी भी उपस्थित थे ।

सीनियर स्टेट लेवल फुटबॉल महिला वर्ग की प्रतियोगिता शुरू, 20 जिले की टीम होंगी शामिल 2उन्होंने बताया कि गुरुग्राम यूनिवर्सिटी की ओर से खिलाड़ियों  के लिए फिजियो की व्यवस्था की गई है। हरियाणा फुटबॉल एसोसिएशन फुटबॉल खेल के लिए विकास एवं विस्तार के लिए हर संभव प्रयास कर रहा है समय समय पर ट्रेनिंग कैम्प का आयोजन किया जा रहा है । इसी का नतीजा है कि एशियन गेम्स में हरियाणा की 4 महिला खिलाड़ियों का भारत की टीम में अपनी जगह बनाई.

सूरजपाल अम्मू के अनुसार अंडर 19 सैफ गेम्स में भी हरियाणा की 2 लड़कियां भारत की टीम में जगह बनाने में सफल हुई है जबकि प्रथम स्थान प्राप्त करने में अपनी महत्तवपूर्ण भूमिका निभायी। अंडर 16 सैफ चैंपियनशिप में हरियाणा की बेटी श्वेता रानी ने भारत की टीम का प्रातिनिधित्व किया और द्वितीय स्थान प्राप्त किया। हरियाणा फुटबाल एसोसिएशन ने फुटबॉल को ग्रामीण अंचल में बढ़ाने के लिए यह निर्णय लिया है कि कुछ प्रतियोगिता खेड़ला गांव में भी करवाये जाएंगे.

You cannot copy content of this page