फरीदाबाद आईएमटी इंडस्ट्रीज एसोसिएशन का प्रयास रंग लाया , फैक्ट्री लाइसेंस व चालानों के लिए चंडीगढ़ जाने की आवश्यकता नहीं

Font Size

फरीदाबाद : हरियाणा में फैक्ट्री लाइसेंस तथा फैक्ट्री एक्ट के सभी कामों के लिए इंडस्ट्रीज को चण्डीगढ़ के चक्कर काटने पड़ते थे। इसके लिए फरीदाबाद आईएमटी इंडस्ट्रीज एसोसिएशन द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे थे की फैक्ट्री लाइसेंस की प्रक्रिया को सरल किया जाए तथा इन सभी कार्यों को संबंधित जिलों में स्थानांतरित किया जाय।

यह जानकारी एसोसिएशन के प्रधान वीरभान शर्मा ने दी . उन्होंने बताया कि उनके सुझावों को सरकार ने गंभीरता से लेते हुए फरीदाबाद ही नहीं बल्कि राज्य में कार्यरत औद्योगिक इकाइयों को राहत प्रदान की है। उन्होंने कहा कि एसोसिएशन द्वारा राज्य के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा तथा स्पेशल होम सेक्रेटरी एवं चीफ इंस्पेक्टर आफ़ फैक्ट्रीज डा° मनीराम शर्मा (आई ए एस) के सहयोग से एसोसिएशन की मांग को  तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर लाल के संज्ञान में लाया गया था . अब सरकार द्वारा इस मुद्दे की गंभीरता एवम् आवश्यकता को देखते हुए मंजूरी प्रदान की गई।
श्री शर्मा ने बताया की अब जिले में कार्यरत उद्योगों को फैक्ट्री लाइसेंस तथा फैक्टरी चालानों के लिए चंडीगढ़ जाने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी क्योंकि इसका प्राथमिक निपटारा अब फरीदाबाद में ज्वाइंट डायरेक्टर के स्तर पर हो जाएगा। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व औद्योगिक इकाइयों के प्रतिनिधियों को चंडीगढ़ जाना पड़ता था जो आर्थिक और मानसिक रूप से कष्टदाई सिद्ध होता था।
श्री शर्मा ने बताया कि सरकार का यह निर्णय उद्योग हित में है जो निश्चित रूप से सकारात्मक सोच एवम् ऊर्जा प्रदान करना में सहायक सिद्ध होगा।
एसोसिएशन के महासचिव दीपक प्रसाद ने सरकार और विभाग के अधिकारियों का धन्यवाद प्रकट करते कहा कि यह निर्णय राज्य के उद्योगों के लिए लाभदायक सिद्ध होगा क्योंकि उद्योगों की समस्याओं को जिले स्तर पर निपटाया जाएगा जो विभाग और इकाइयों हेतु कारगर साबित होगा ।

You cannot copy content of this page