पुन्हाना ब्लोक समिति के पूर्व वाईस चैयरमेन कल्लू के भतीजे की पत्नी की मौत पर खडा हुआ नया बबाल

Font Size

 लडकी के पिता ने लगाया दहेज हत्या का आरोप,  पुलिस में दी शिकायत

 9 जनवरी को हादसा मानकर लडकी को दफना दिया गया था

यूनुस अलवी

पुन्हाना ब्लोक समिति के पूर्व वाईस चैयरमेन कल्लू के भतीजे की पत्नी की मौत पर खडा हुआ नया बबाल 2मेवात :  पुन्हाना ब्लोक समिति के पूर्व वाईस चैयरमेन कल्लू के भतीजे कि पत्नि की मौत पर नया बबाल खडा हो गया है। पहले बंदर द्वारा हमला किये जाने से घायल होने पर हुई मौत कि बात कहकर मृतक को दफना दिया गया था। अब लडकी के पिता ने दहेज के लिये उसकी लडकी को मारने का संगीन आरोप लगाया है। मृतक लडकी के पिता नुसरत का आरोप है उसको धोखे में रख गया था। ससुराल वालों ने शाहिदा लडकी कि हत्या कर दी थी और बंदर के हमले का बहाना बनाकर उसकी हत्या को दबाया गया था। पीडित लडकी के पिता नुसरत ने पुलिस को दी शिकायत में सारे में मामले कि उच्च स्तरीय जांच कराकर आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कि मांग की है। वहीं पुलिस का कहना है कि लडकी के पिता की ओर से शिकायत मिली है और मामले कि जांच कि जा रही है।

   आपको बता दें गत 9 जनवरी को पुलिस ने मृतक शाहिदा के पिता कांग्रेस नेता एंव गांव शाहपुरनंगली के पूर्व सरपंच नुसरत खान के ब्यान पर एक हादसा मानकर धारा 174 के तहत कार्रवाई कर शव का पोस्टमार्टम कराकर उनके परिजनों को सौंप दिया है। पुलिस द्वारा लडकी के ही पिता के ब्यान पर मामला दर्ज कर और 174 कि कार्रवाई करना लोगों के गले नहीं उतर रहा है। पीडित नुसरत का कहना है कि एफआईआर तो लडकी की ससुराल वालों कि तरफ से ही होनी चाहिये थी क्योंकि वह तो मौके पर ही नहीं था। लडकी की मौत से वह और उसका पूरा परिवार सदमें में था और उनको कोई होशोहवाश नहीं था। वह आगे कोई कार्रवाई ने कर सके इस वजह से उसके ब्यान पर मामला दर्ज कराया गया जबकी उसको तो हादसे के बारे में कोई पता ही नहीं था। इससे साफ जाहिर होता है कि उसको एक झांसे में रखकर और उसके धोखे से से सब खेल खेला गया है। पीडत नुसरत का कहना है कि उसको शक है कि उसकी लडकी कि हत्या कि गई है क्योंकि लडकी कि शादी में उन्होने स्कोरपियो कार दी थी लेकिन लडका फोरचूनर कार और पांच लाख रूपये कि डिमांड करता था। पीडित नुसरत का कहना है कि जिस छत पर उसकी लडकी के चढने कि बात कही जा रही है उसपर तो सीडी ही नहीं हैं वह कैसे बंदर के पीछे भाग कर छत पर चढेगी। ये सब एक साजिश है। इसकी गहराई से जांच होनी चाहिये।

 

  आप को बता दें कि गांव तेड निवासी पूर्व सरपंच कल्लू खान के भतीजे नसीम कि पत्नि शाहिदा कि 9 जनवरी को मौत हो गई थी। मौत के समय बताया गया था कि मृतक शाहिदा कि दो साल कि बेटी के दूध पीने के निप्पल को बंदर छत पर लेकर भाग गया। निप्पल को छीनने के लिये महिला हाथ में डंडी लेकर बंदर के पीछे भागी। जैसे ही महिला छत पर चढी तो अचानक बंदर ने उसपर हमला बोल दिया जिससे वह छत पर गिर गई। छत पर पडे इंट के रोडों में सिर लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल अवास्था में महिला को शहीद हसनखां मेडिकल कॉलेज ले जाया गया जहां उसकी अस्पताल पहुंचने से पहले ही मौत हो गई।

 

    पिनगवां थाना प्रभारी कुलदीप सिंह ने बताया कि लडकी के पिता नुसरत के ब्यान पर महिला कि मौत को एक हादसा मानकर उसका पोस्टमार्टम कराकर उनके परिजनों को सौंप दिया था अब उनके पिता इसे हत्या बता रहे हैं। मामले कि जांच कि जा रही है। जो भी जांच में उजागर होगा कार्रवाई कि जाऐगी।

You cannot copy content of this page