प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार दीपवाली मनाने कहाँ पहुंचे ?

Font Size

नई दिल्ली :  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले वर्षों की तरह इस बार भी सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाएंगे . इस बार पीएम दीपावली का त्यौहार मनाने हिमाचल प्रदेश के लेप्चा पहुंचे हैं . यह जानकारी स्वयं पीएम मोदी ने एक्स पर एक पोस्ट  साझा करते हुए दी है. इसमें उन्होंने कुछ फोटो भी जारी किये हैं . अपने पोस्ट में उन्होंने लिखा कि “हमारे बहादुर सुरक्षा बलों के साथ दिवाली मनाने के लिए हिमाचल प्रदेश के लेप्चा पहुंचे.

उल्लेखनीय है कि 2014 में पहली बार पीएम बनने के बाद से  नरेंद्र मोदी दिवाली मनाने के लिए सैन्य प्रतिष्ठानों के किसी न किसी दुर्गम इलाके का का दौरा करते रहे हैं. इस बार उनका उनकी सूची में हिमाचल प्रदेश का लेप्चा  शामिल हो गया जहाँ सैनिकों के वे संबोधित भी करेंगे .

इससे पहले पीएम मोदी ने देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं दीं और कामना की कि यह त्योहार सभी के जीवन में खुशी, समृद्धि और अच्छी सेहत की सौगात लेकर आए.  उन्होंने ‘एक्स’  पा जारी अपने संदेश में लिखा कि ‘सभी को दिवाली की शुभकामनाएं. यह विशेष त्योहार सभी के जीवन में खुशी, समृद्धि और अच्छी सेहत की सौगात लेकर आए.’

 

 

सैनिकों के साथ किसी खास त्यौहार को मनाने का उनका यह सिलसिला लगातार जारी है. जब वे गुजरात के सीएम थे तब भी सुरक्षा बालों के साथ ही उनका त्यौहार मनता था. इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2014 में सियाचिन ग्लेशियर गए थे और जवानों के साथ दिवाली मनाई थी.  2015 में उन्होंने पंजाब में तीन युद्ध स्मारकों का दौरा किया था . पीएम मोदी ने डोगराई युद्ध स्मारक और बर्की युद्ध स्मारक का दौरा किया था . पीएम ने 2015 में असल उत्तर का भी दौरा किया था.

2016 में पीएम नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश के सुमदो पहुंचे थे जहां आईटीबीपी और भारतीय सेना के जवानों से मुखातिव हुए थे जबकि 2017 में  जम्मू-कश्मीर में एलओसी के पास गुरेज घाटी में बीएसएफ और सेना के जवानों और अधिकारियों के साथ दिवाली मनाई थी . उन्होंने 2018 में उत्तराखंड के हर्षिल का दौरा किया था जहाँ आईटीबीपी के जबानों के साथ दीपावली का त्योहार मनाया था .

You cannot copy content of this page