गुरुग्राम में कैंपस एंबेसडर करेंगे विद्यार्थियों को मतदान के लिए प्रेरित

Font Size

– एडीसी हितेश कुमार मीणा ने दी जानकारी, यूनिवर्सिटी और कॉलेज में कैंपस एंबेसडर चलाएंगे जागरुकता अभियान

– यूनिवर्सिटी और कॉलेजों के एंबेसडर ने किया वोटर्स पार्क का दौरा, एंबेसडर को मिले मनोनयन पत्र


गुरुग्राम, 30 अप्रैल। लोकसभा आम चुनाव – 2024 के छठे चरण के लिए 25 मई को होने वाले मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा स्वीप कार्यक्रम के तहत निरंतर मतदाता जागरूकता से संबंधित गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी निशांत कुमार यादव की पहल पर जिला के सभी विश्वविद्यालयों व अनेक महाविद्यालयों में कैंपस एंबेसडर मनोनीत किए गए है। यह कैंपस एंबेसडर अपने-अपने संस्थान में विद्यार्थियों को मतदान के लिए प्रेरित करेंगे।


स्वीप कार्यक्रम के नोडल अधिकारी एवं एडीसी हितेश कुमार मीणा ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला प्रशासन विभिन्न संस्थाओं के सहयोग से जिले वासियों को मतदान के लिए प्रेरित करने का कार्य कर रहा है। इसके लिए जिला एंबेसडर, यूथ एंबेसडर व सीनियर सिटीजन एंबेसडर मनोनीत किए जा चुके है। इसी पहल पर आगे बढ़ते हुए सभी विश्वविद्यालयों में कैंपस एंबेसडर भी मनोनीत किए गए है। साथ ही जिला के महाविद्यालयों में भी यह प्रक्रिया जारी है। जिला के विभिन्न संस्थानों ने इस कार्य में रूचि दिखाई है। शिक्षण संस्थानों की ओर से लघु सचिवालय परिसर स्थित विकास सदन में वोटर्स पार्क भी बनाया गया है। इस पार्क में आकर भारत में चुनाव प्रक्रिया के इतिहास से रूबरू हो सकते हैं साथ ही चुनाव से जुड़ी कई रोचक जानकारी भी इस पार्क की विजिट में आपको मिल सकती है।


शिक्षण संस्थानों में इन्हें बनाया कैंपस एंबेसडर


सीएसआर ट्रस्ट के एडिशनल सीईओ व स्वीप कार्यक्रम से जुड़े गौरव सिंह ने बताया कि गुरुग्राम यूनिवर्सिटी में तरूण शाह और रूद्रिका, एमडीयू के सेंटर फॉर प्रोफेशनल ंड अलाइड स्टडीज (सीपीएएस) में पूजा, रविंद्र शौकीन, केआर मंगलम यूनिवर्सिटी में कुणाल और हितेन पंवार, एसजीटी यूनिवर्सिटी में अक्ष चौहान, जीडी गोयनका यूनिवर्सिटी में शौर्य गर्ग व तुषार यादव, आईआईएलएम यूनिवर्सिटी में शिरीष बोहरा व मानस गौरी को कैंपस एंबेसडर मनोनीत किया गया है। इसी तरह गुरुग्राम के द्रोणाचार्य गवर्नमेंट कॉलेज में आयुषी सिंह, गवर्नमेंट गर्ल्स कॉलेज, सेक्टर 14 में मानसी व दिया को मतदाता जागरूकता के लिए कैंपस एंबेसडर बनाया गया है। इन एंबेसडर ने आज वोटर्स पार्क का भ्रमण किया और इस दौरान इन्हें मनोनयन पत्र भी प्रदान किए गए।
   

You cannot copy content of this page