मेवात की तहकीकात……….यूनुस अलवी रिपोर्टर, मेवात

Font Size

तहकीकात…………………………..यूनुस अलवी रिपोर्टर मेवात

पिछले तीन-चार दिन से facebook पर मढ़ी गांव के पूर्व सरपंच दीना की पिटाई कर उसे बेइज्जत करने का मामला चल रहा है । इखलास मोर नाम के एक शक्स ने अपनी facebook id पर इसको डाला रखा है जिसमें आज तक करीब 352 लोग अपनी राय और विचार रख चुके हैं। इस पोस्ट में आरोप लगाया गया कि फिरोजपुर झिरका से 2 बार विधानसभा का चुनाव लड़ चुके मामन खान इंजीनियर के भाई फेज़ु ने पैसे ने देने की एवज में मार पिटाई कर बडकली चौक पर बेइज्जत किया। जब मैंने इस बारे में दोनों पक्षों से तहकीकात की तो उसकी सच्चाई आप लोगों के सामने यह निकल कर आई।।
सबसे पहले मैंने मढ़ी गांव के पूर्व सरपंच दीना के फोन पर संपर्क किया और उनसे जाना कि मामला क्या है। क्या आप की पिटाई की गई या पैसा का कोई लेना देना है । इस बात पर दीना ने मुझे बताया कि मेरे पास मम्मन और उसके भाई का कोई लेना देना नहीं है बल्कि तीन-चार दिन पहले किसी बात को लेकर मममन के भाई फेज़ु ने उसकी गिरेवान पकड़ कर बेइज्जत करने की कोशिश की लेकिन उल्टा उसी ने ही उसको 4-5 ठंडी मार दी। साथ ही उसने यह भी आरोप लगाया कि मम्मन के भाई अब से पहले भी कई लोगों के साथ मार पिटाई और बेइज्जत कर चुका है।
जब इस बारे में फेज़ू से संपर्क करना चाहा तो उनसे बात नहीं हो सकी लेकिन उनके भाई आबिद से फोन पर हुई । फोन पर ही वही सवाल मैंने उनसे रखा तो आबिद ने कहा कि दीना के पास फैजू के ₹5000 थे उनको देने के लिए कुछ दिन पहले दीना सरपंच ने फैजू को बडक्ली चोक पर बुलाया था। उन्होंने बताया कि दोनों तरफ से कोई मार पिटाई नहीं हुई बल्कि खाली तू-तु, मैं-मैं हुई थी लेकिन कुछ लोग इसको बेवजह तूल दे रहे हैं।
लेकिन जिस तरीके से लोग facebook पर मममन के समर्थक और मुखालिफ आपस में लड़ रहे हैं उससे तो कहीं ना कहीं यह संदेश जाता ही है कुछ ना कुछ मामला तो हुआ जरूर है या इस को बेवजह तूल दिया जा रहा है इस बारे में खुद मममन खान इंजीनियर को आगे पहल करनी चाहिए और इसका खुलासा करना चाहिए कि आख़िर मामला क्या है और इतना तूल इसे क्यों दिया जा रहा है।

 

You cannot copy content of this page