बेटे ने ईंट से मारकर पिता की हत्या कर दी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Font Size

गुरुग्राम्। गुरुग्राम् के डूंडाहेड़ा में एक बेटे ने अपने ही पिता के सिर व मुंह पर ईटों से पीट पीट कर हत्या कर दी। इस जघन्य हत्या को अंजाम देने वाले युवक को पुलिस थाना उद्योग विहार, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने गिरफ्तार कर लिया। रात के जूठे बर्तन उठाने की बात को लेकर हुई कहासुनी के कारण आरोपी ने ईटों से चोटें मारने की वारदात को अन्जाम दिया।आरोपी द्वारा वारदात में प्रयोग की गई ईंट, आरोपी की निशानदेही पर घटनास्थल से पुलिस टीम द्वारा बरामद की गई ।

गुरुग्राम् पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन ने बताया कि आज यानी 30 सितंबर 2020 को पुलिस कन्ट्रोल रूम गुरुग्राम से टेलिफोन द्वारा एक सुचना थाना उद्योग विहार, गुरुग्राम में धर्मबीर निवासी डून्डाहेङा की उसके लडके देवानन्द उर्फ देवा ने हत्या करने के सम्बन्ध में प्राप्त हुई।

उन्होंने बताया कि इस सूचना पर पुलिस थाना उद्योग विहार, गुरुग्राम की पुलिस टीम बिना किसी देरी के घटनास्थल पर पहूंच गई जहां पर मृतक युवक की पत्नी सन्तोष पत्नी धर्मबीर निवासी गांव डुन्डाहेडा, गुरुग्राम ने एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि इसके दो लडके हैं बडा लडका दिनेश और छोटा देवानन्द उर्फ देवा दोनो लडके घर पर रहते हैं। इसका पति धर्मबीर हरियाणा रोडवेज से रिटायर होकर गांव में ऑटो चलाता था। आज दिनांक 30.09.2020 को सुबह करीब छह बजे इसका पति धर्मबीर अपने मकान के पीछे वाले हिस्से में झुठे बर्तन उठाने के लिए गया था मकान के पीछे वाले हिस्से में इसका छोटा लडका देवा रहता हैं। जो बर्तन उठाने की बात पर इसका छोटा लडका देवानन्द इसके पति के साथ धक्का मुक्की करने लगा और इसने बीच बचाव करवाया परन्तु बुर्जग होने के कारण यह उन्हें सम्भाल नही पाई। इसके लडके देवानन्द ने घर के मेन गेट के पास रखी ईंट इसके पति धर्मबीर के सिर में व ठोडी के नीचे मारी और इसके पति के सर में काफी चोटे लगी चोट लगने के कारण खुन बहने लगा औऱ मौके पर इसके पति की मृत्यु हो गई। इसका लडका देवा कई सालो से दिमागी रुप से डिस्ट्रब रहता हैं औऱ घर में ही रहता हैं। उसके बाद इसने इसकी सुचना पुलिस कन्ट्रोल रुम में दी थी। इसके लडके देवानन्द के खिलाफ कानुनी कार्यवाही की जाए।

घटना की खास बातें :

▪️इस शिकायत पर थाना उद्योग विहार, गुरुग्राम में अभियोग संख्या 240 दिनांक 30.09.2020 धारा 302 IPC के तहत अंकित किया गया व मृतक का पोस्टमार्टम करवाकर मृतक के शव को उनके परिजनों के हवाले किया गया।

▪️इस अभियोग में पुलिस थाना उद्योग विहार, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने तत्परता से कार्यवाही करते हुए उपरोक्त अभियोग में अपने ही पिता को ईंट से चोटें मारने वाले मृतक के बेटे आरोपी देवानन्द उर्फ देवा पुत्र मृतक धर्मबीर निवासी गाँव डून्डाहेङा, गुरुग्राम, उम्र 37 वर्ष को आज दिनांक 30.09.2020 को डून्डाहेङा, गुरुग्राम से काबू करने में सफलता हासिल की है।

▪️आरोपी को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

▪️आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इसका पिता रात के झूठे बर्तनों को उठाने आया तो इसने उसको कहा कि अब वह ये बर्तन क्यों उठा रहा है। इसी बात पर दोनों के बीच कहासुनी हो गई और इसने अपने पिता के सिर व मुंह पर ईंटों से चोटें मारी, जिसके कारण उसकी मृत्यु हो गई।

▪️आरोपी द्वारा उपरोक्त अभियोग में हत्या करने की वारदात को अन्जाम देने में प्रयोग की गई ईंट पुलिस टीम ने आरोपी की निशानदेही पर घटनास्थल से बरामद की है।

▪️आरोपी से गहनतापूर्वक पूछताछ की जा रही है। जिसे माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा। अभियोग अनुसंधानाधीन है।

You cannot copy content of this page