सदर बाजार व आसपास के क्षेत्र में अतिक्रमण के खिलाफ लगातार की जा रही कार्रवाई

Font Size

– निगम टीमें बाजार व आसपास के क्षेत्र में अतिक्रमण करने वालों को हटाने के साथ ही उनका सामान भी कर रही हैं जब्त

गुरूग्राम, 8 अप्रैल। नगर निगम गुरूग्राम द्वारा शहर के प्राचीन एवं व्यवस्त सदर बाजार को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए लगातार कार्रवाई कर रही हैं। इसके तहत बाजार, सेक्टर-12 चौक व बस स्टैंड सहित आसपास के क्षेत्र में अतिक्रमण करने वालों को हटाने के साथ ही उनका सामान भी जब्त किया जा रहा है।

सोमवार को भी इनफोर्समैंट टीमों ने बाजार में अतिक्रमण के विरूद्ध विशेष अभियान के तहत कार्रवाई की। इसके तहत टीमों ने दुकानों के बाहर लगी रेहड़ी-पटरी-फड़ी तथा दुकानदारों द्वारा रखे गए सामान को हटाया। टीम ने अतिक्रमण करने वालों का सामान भी जब्त किया तथा दुबारा से अतिक्रमण नहीं करने की चेतावनी दी। टीम ने बस स्टैंड व सेक्टर-12 चौक के आसपास सडक़ किनारे लगी रेहड़ी-पटरी को भी हटाया।

नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ द्वारा बार-बार बाजार के दुकानदारों से अपील की जा रही है कि वे दुकानों के बाहर ना तो स्वयं अपना सामान रखें और ना ही रेहड़ी-पटरी या फड़ी लगाने दें। इससे बाजार का रास्ता तंग हो जाता है, जिससे नागरिकों को आवागमन में परेशानी होती है। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण के कारण दुकानदारों के व्यापार पर भी असर पड़ता है क्योंकि आज लोग अतिक्रमणयुक्त व भीड़ भाड़ वाले बाजारों में जाने से बचते हैं तथा अन्य स्थानों पर खरीदारी करना पसंद करते हैं। अतिक्रमण के कारण ग्राहकों की कमी होने से बाजार के दुकानदारों पर ही इसका असर पड़ रहा है। इसके साथ ही सुरक्षा की दृष्टि से भी अतिक्रमण हानिकारक है। बाजार में आगजनी या भगदड़ जैसी घटना होने पर राहत व बचाव कार्यों में अतिक्रमण के कारण देरी हो सकती है, जिससे जानमाल का नुकसान भी होने की संभावना बनी रहती है। उन्होंने जनहित को ध्यान में रखते हुए अतिक्रमण नहीं करने का आह्वान मार्केट एसोसिएशन व दुकानदारों से किया है।

You cannot copy content of this page