हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार को न्याय दिलाने के लिए कांग्रेस ने फरीदाबाद में निकाला कैंडल मार्च

Font Size

दुष्कर्म के आरोपियों पर हो कठोर से कठोर सजा : आनंद कौशिक

फरीदाबाद : हाथरस गैंगरेप पीड़िता के परिवार को न्याय दिलाने के लिए फरीदाबाद विधानसभा के विधायक आनंद कौशिक के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने नीलम चौक से बी के चौक तक कैंडल मार्च निकाल कर दिवंगत युवती को श्रद्धांजलि अर्पित कर न्याय की गुहार लगाई साथ ही प्रधानमंत्री व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंका।

ग़ौरतलब है कि हाथरस में 14 सितंबर को 19 वर्षीय दलित समाज की युवती के साथ गांव के ही उच्च जाति के चार लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। चारों आरोपियों ने पीड़िता को जान से मारने की भी कोशिश की. पीड़िता की रीढ़ की हड्डी तोड़ दी थी और वह ठीक से सांस भी नहीं ले पा रही थी। देश को शर्मसार कर देने वाली इस वारदात का शिकार बनी दलित युवती ने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मंगलवार को दम तोड़ दिया. इस घटना ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। कांग्रेसियों ने मौत का शिकार हुई बेटी को न्याय दिलाने के लिए कैंडल मार्च निकाला कर युवती की आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन भी रखा।


इस अवसर पर आनंद कौशिक ने कहाकि उत्तर प्रदेश अपराध का गढ़ बन गया है जब से भाजपा की सरकार आई है बेटियों पर अत्याचार, बलात्कार और दुराचार की घटनाओं में बेतहाशा वृद्धि हुई है। योगी आदित्यनाथ की सरकार में दलित बेटियों के साथ बलात्कार की घटनाओं में लगातार बढ़ती जा रही है। उत्तर प्रदेश आज बेटियों की कब्रगाह बन गया है। उत्तर प्रदेश के हाथरस की घटना मानवता को शर्मसार करने वाली है पीड़िता की मौत पर पूरा समाज शतब्द हैं और उसकी दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना कर रहा है साथ ही दुष्कर्म के आरोपियों पर कठोर से कठोर कार्रवाई की मांग कर रहा है । ऐसी कार्यवाही जो समाज के लिए नजीर बने ताकि निकट भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो। इस मामले में उन्होंने कहाकि सरकार को फास्ट ट्रैक कोर्ट के तहत कानून बनाकर आरोपियों को फांसी की सजा सुनानी चाहिए।


इस अवसर पर हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव बलजीत कौशिक ने कहाकि बीजेपी यूपी सरकार में महिलाओं बेटियों की आबरू व जीवन सुरक्षित नहीं है रोज सैकड़ो लड़कियों व महिलाओं का बलात्कार गैंगरेप हो रहा है और उनकी हत्या को अंजाम दिया जा रहा है । बीजेपी सरकार में महिलाओं बेटियों के साथ हो रहे अन्याय अत्याचार के चलते उत्तर प्रदेश महिलाओं बेटियों के लिए अभिशाप बन गया है। महिला व बेटियों के उत्पीड़न में यूपी नंबर 1 पर है प्रदेश के हालात वीभत्स है प्रदेश सरकार मनीषा के हत्यारों को फांसी की सजा दिलाए व पीड़ित परिवार को 1 करोड़ का मुआवजा व परिवार के एक सदस्य को नौकरी दे।


इस मौके पर प्रवक्ता योगेश ढींगरा, डा.सौरभ जिला अध्यक्ष ऑल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस, गुलशन बग्गा,गौरव ढींगरा,एडवोकेट विनोद कौशिक,अनिल कुमार, अनिल शर्मा पूर्व पार्षद, भारत अरोड़ा, इकबाल कुरैशी,बलजीत सिंह ,सुमित भाटिया, रामबाबू बंसल, विनय शर्मा, रंधावा फागना, रमाकांत यादव, डॉ राम प्रीत, दलीप कुमार,महेश बैंसला, विकास फागना, वीर सिंह प्रधान, विजय वाल्मीकि, दीपक वाल्मीकि, कृपाल वाल्मीकि, संजय, बबलू चौधरी, महेश यादव, भाई अनिल कुमार नेता, रूपा सिंह गौतम, बृजमोहन शर्मा, सुनीता फागना,नीलम कुमारी, ज्योति, भारती, गजना लांबा, सोनू चौधरी, सरदार सुरेंद्र सिंह, सागर सहित सैकड़ों लोग श्रद्धांजलि में उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You cannot copy content of this page