नगर निगम द्वारा विभिन्न क्षेत्रों से कचरा, मलबा व हॉर्टिकल्चर वेस्ट का उठान किया गया सुनिश्चित

Font Size

– निगमायुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ द्वारा जारी निर्देशों की पालना में प्रतिदिन अलग-अलग क्षेत्रों में चलाया जा रहा है सफाई अभियान

गुरूग्राम, 8 अप्रैल। शहर की विभिन्न सडक़ों, ग्रीन बैल्ट, खाली प्लाटों व अन्य सार्वजनिक स्थानों से कचरा, मलबा व हॉर्टिकल्चर वेस्ट का उठान सुनिश्चित करने व सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करने के लिए नगर निगम गुरूग्राम द्वारा प्रतिदिन अलग-अलग क्षेत्रों में सफाई अभियान चलाया जा रहा है। निगमायुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ के निर्देश पर 30 अप्रैल तक लगातार चलने वाले इस अभियान के तहत अतिरिक्त आयुक्त व संयुक्त आयुक्त स्तर के अधिकारी भी अपने-अपने क्षेत्रों का निरीक्षण कर रहे हैं।

सोमवार को अतिरिक्त निगमायुक्त डा. बलप्रीत सिंह ने भी बस स्टैंड व सेक्टर-29 सहित अन्य क्षेत्रों का दौरा किया तथा साथ में उपस्थित अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए कि सडक़ों के किनारों, ग्रीन बैल्ट व खाली प्लाटों में कचरा, मलबा व हॉर्टिकल्चर वेस्ट पड़ा हुआ नहीं होना चाहिए। संबंधित अधिकारी व कर्मचारी नियमित कचरा उठान व सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करवाएं।

वहीं, संयुक्त आयुक्त अखिलेश यादव ने जोन-4 के वाटिका चौक व बादशाहपुर सहित आसपास के अन्य क्षेत्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कचरा उठान तथा सफाई व्यवस्था का जायजा लिया तथा मौके पर उपस्थित वरिष्ठ सफाई निरीक्षक व सफाई निरीक्षकों सहित सफाई कर्मचारियों को भी सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश दिए। वहीं, संयुक्त आयुक्त विजय यादव के निर्देश पर स्वच्छता कर्मियों ने विशेष अभियान के तहत आरडी सिटी की सफाई की। वहीं, हॉर्टिकल्चर शाखा द्वारा भी पतझड़ के मौसम के चलते इधर-उधर फैले पत्तों आदि की सफाई की गई। टीमों ने सोमवार को विशेष रूप से सेक्टर-29, सेक्टर-31, नाथुपुर, सेक्टर-5, सनाथ रोड़, देवीलाल नगर, अंबेडकर कॉलोनी, 4/8 मरला, लक्ष्मी गार्डन, सेक्टर-9ए व 9बी, सराय अलावर्दी, वाटिका चौक, बादशाहपुर, आरडी सिटी सहित आसपास के क्षेत्रों की सफाई की तथा इधर-उधर फैले कचरे का उठान किया।

नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़ के अनुसार शहर की सफाई व्यवस्था को बेहतर करने के लिए नगर निगम गुरूग्राम द्वारा लगातार अभियान चलाया हुआ है। अभियान के तहत कचरे, मलबे, हॉर्टिकल्चर वेस्ट को उठाया जा रहा है तथा सफाई की जा रही है। उन्होंने एक बार फिर नागरिकों से अपील करते हुए कहा कि वे इधर-उधर कचरा ना फैलाएं और ना ही कचरे में आग लगाएं। यह पर्यावरण व मानव स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है।

You cannot copy content of this page