पुलिस ने शकील मर्डर मामले को सुलझाने का दावा किया

Font Size

पुलिस को हत्या नहीं, गैर इरादातन हत्या का मामला पाया

पुलिस ने दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

पिनगवां थाना प्रभारी नवीन कुमार ने दी जानकारी

मिजान की पत्नि से फोन पर बात करते थे आरोपी

आरोपियों को पकडने के लिए बुना था जाल

आरोपी घिरा हुआ समझकर भागने के प्रयास में शकील ट्रक के नीचे आ गया था

पुलिस ने हत्या की धारा को गैरइरादातन धारा में बदला

यूनुस अलवी

मेवात :  करीब दस दिन पहले मेवात के गांव शिकरावा में हुऐ शकील मर्डर मामले की पिनगवां पुलिस ने गुत्थी सुलझाने का दावा करते हुऐ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं पुलिस ने अपनी जांच में मामले को हत्या नहीं बल्कि गैरइरादातन हत्या का मामला सामने आया है। इस लिए पुलिस ने धारा 302 की जगह 304 की धारा को चैंज कर दिया है।
 
    पिनगवां थाना प्रभारी नवीन कुमार ने बताया कि गांव शिकरावा निवासी मुरशीद ने गत 4 दिसंबर को उन्हें शिकायत दी थी की गांव के ही मिजान और जाबिर ने उसके भाई शकील की हत्या कर नहर पर फैंक दिया है। पुलिस ने दोनो आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उनको हिरासत में लेकर पूछताछ की तो सच्चाई कुछ और सामने आई।
 
    थाना प्रभारी का कहना है कि जांच और पूछताछ में पता चला की मिजान की पत्नि से गांव घुडावली निवासी आजाद और दिहाना नूंह निवासी मुजाहिद और आलम फोन पर बातें करते थे। इसबात की जानकारी मिजान को लग गई। गत 3 दिसंबर को मुजाहिद ने आरोपियों को पकडने की नियत से अपनी बीवी से तीनों आरोपियों को गांव की नहर पर मिलने को बुलाने का फोन कराया। इश्क में शराबोर आजाद, मुजाहिद और आलम जो ट्रक ड्राईवर हैं अपने ट्रक से गांव शिकरावा पहुंचे गए। उनके आने से पहले ही मिजान दस पंद्रह युवकों के साथ अपनी पत्नि को लेकर गांव की नहर पर तीनों आरोपियों का इंतजान करने लगा। जैसे ही आजाद, मुजाहिद और आलम ट्रक से शिकरावा की नहर पर पहुंचे तो उनहोने वहां कुछ लोगों को खडा हुआ देखा और वे समझ गऐ की उनको धोखे से बुलाया गया है। भागने की नियत से उन्होने ट्रक को भगा दिया। आरोपियों को पकडने की नीयत से मृतक शकील ट्रक में लटक गया जिससे ट्रक के नीचे आने से मौत हो गई। थाना प्रभारी का कहना है कि पुलिस ने हत्या की धारा को हटाकर गैर इरादातन हत्या करने का मामला दर्ज किया और आरोपी आलम और मुजाहिद को गिरफ्तार कर लिया है जबकि आजाद की पुलिस को तलाश है।
 

यह खबर भी पढ़ें : विराट कोहली ने अभिनेत्री अनुष्का शर्मा से इटली में रचाई शादी: https://thepublicworld.com/archives/25438 

 

यह खबर भी पढ़ें : मनमोहन सिंह और मोदी के बीच तलवारें खिचीं: https://thepublicworld.com/archives/25446 

 

 

यह खबर भी पढ़ें :  राहुल गांधी, कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित

: https://thepublicworld.com/archives/25402  

 

 

You cannot copy content of this page