ग्रामीण युवाओं को रोजगारपरक बनाने में रूडसेट संस्थान, गुरूग्राम की अहम भूमिका :  सुभाष चंद

Font Size

गाँव अलीपुर, सोहना में 685वाँ माईक्रो एनटरप्रेनियर प्रशिक्षण कार्यक्रम 

प्रशिक्षण कार्यक्रम में जिले के 35 प्रशिक्षणार्थी शामिल 

गुरुग्राम : आज रूडसेट संस्थान, गुरूग्राम गाँव अलीपुर, सोहना में 685वाँ एनटरप्रेनियरशिप डेवलपमेंट प्रोग्राम (ई0 डी0 पी0) माईक्रो एनटरप्रेनियर प्रशिक्षण काय्रक्रम का दीप प्रज्वलित कर विधिवत उद्घाटन किया गया । इस कार्यक्रम में सुभाष चंद, प्रबंधक, केनरा बैंक, सोहना, मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे । इस अवसर पर  मोहित, मेर्सस, खादी वस्त्र भंडार, सोहना विशिष्ट अतिथि के रूप उपस्थित थे । इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में हरियाणा राज्य के गुरूग्राम जिलों से 35 प्रशिक्षणार्थी भाग ले रहे हैं ।

उद्घाटन स्थल आगमन पर संस्थान के निदेशक ओम प्रकाश गुप्ता ने अतिथियों का स्वागत किया तथा संस्थान के गतिविधियों से अवगत कराया और बताया कि इस 13 दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में एनटरप्रेनियरशिप डेवलपमेंट के साथ – साथ बाजार प्रबन्धन, उद्यमी के गुण, ग्राहक सेवा, लागत बिन्दु, लेखा-जोखा आदि विषयों पर भी सत्र लिया जाएगा।

 सुभाष चंद  ने प्रशिक्षुओं को सम्बोधित करते हुए बताया कि रूडसेट संस्थान स्किलिंग इंडिया के क्षेत्र में अहम भूमिका निभा रहा है । उन्होंने कहा कि अपने देश का प्रधान मंत्री श्री नरेन्द्र दामोदर मोदी जी का यही सपना है कि हमारे दश में सभी युवा वर्ग उद्यमी बने जिससे वे अपने अलावा दूसरों को भी रोजगार मुहैया करा सकते हैं । जिससे अपना देश सुदृढ़ तथा आत्म स्वावलंबन होगा और देश के युवा पीढ़ी में विकास का एक नई किरण का समावेश होगा। उन्होंने सुझाव दिया कि इस प्रशिक्षण कार्यक्रम को अपने स्व-रोजगार के रूप में अपनाये ताकि आप अपने अलावा दूसरो को भी मदद कर सकें । अपने अनुवोधन के अन्त में उन्होंने सभी प्रशिक्षणार्थियो के उज्जवल भविष्य की कामना की ।

 मोहित ने प्रशिक्षणर्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप इस प्रशिक्षण कार्यक्रम को अपने स्व-रोजगार के रूप में अपनायें ताकि आपकी आजीविका का साधन बन सकें । उन्होंने कहा कि स्व-रोजगार में विकास के असीमित अवसर है । इसके माध्यम से दूसरों को भी रोजगार मुहैया कराया जा सकता है । रूडसेट संस्थान की यह एक अच्छी सराहनीय पहल है जिससे जरूरत मंदों को रोजगार के लिए अवसर मिलते हैं । उन्होंने सुझाव दिया कि अपने ग्राहक को सेवा देने में कभी भी लापरवाही नहीं बरतना क्योकिं ग्राहक ही व्यवसाय को सफल बना सकते हैं । अपने अनुवोधन के अन्त में सभी प्रशिक्षणाथियों के उज्जवल भविष्य की कामना की ।

कार्यक्रम के अन्त में राजेश्वर प्रसाद ने अतिथियों का धन्यवाद प्रस्तावित किया और आश्वासन दिया कि रूडसेट संस्थान भविष्य में इस तरह के प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए प्रतिवद्ध है जिससे समाज तथा देश की उन्नति हो सके । तथा बताया कि संस्थान द्वारा आगामी प्रशिक्षण कार्यक्रम दिनाँक 03.01.2018 से दो पहिया वाहन मरम्मत प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजित किया जाएगा । यह प्रशिक्षण कार्यक्रम युवाओं के लिए चलाया जाएगा । इच्छुक अभ्यार्थी संस्थान में आकर अपना नामांकन करा सकते हैं ।

You cannot copy content of this page