मेवात क्षेत्र के विद्यार्थियों के लिए मैडिकल एवं इंजीनियरिंग में प्रवेश हेतु निःशुल्क कोचिंग का प्रबंध

Font Size

 सभी स्कूलों के 10+1 एवं 10+2 के विज्ञान संकाय के विद्यार्थियों के लिए है यह सुविधा 

यूनुस अलवी

 
मेवात: मुख्य कार्यकारी अधिकारी, मेवात विकास अभिकरण , एवं उपायुक्त मनीराम शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि मेवात विकास अभिकरण, नूंह  ने सचदेवा कॉलेज लिमिटेड दिल्ली के माध्यम से मेवात क्षेत्र के सभी स्कूलों के 10+1 एवं 10+2 के विज्ञान संकाय के विद्यार्थियों के लिए मैडिकल एवं इंजीनियरिंग में प्रवेश हेतु कोचिंग का प्रबंध किया है । जिसमें लडको की फ़ीस  का 85 प्रतिशत व लडकियों की फ़ीस का 95 प्रतिशत खर्च मेवात विकास अभिकरण वहन करेगा।
 
    उपायुक्त ने बताया कि यह कोचिंग सप्ताह में दो दिन (शनिवार एवं रविवार) दी जायेगी। कोचिंग हेतु सभी विषयों के लिए प्रशिक्षित एवं अनुभवी प्रशिक्षक सचदेवा कॉलेज, दिल्ली से आयेगें। कोचिंग के लिए विद्यार्थियों का चयन प्रवेश परीक्षा के द्वारा किया जायेगा। उपायुक्त ने बताया कि क्षेत्र के सभी विद्यार्थियों  इस परीक्षा के लिए 27 जुलाई, 2017 से 02 अगस्त, 2017 तक मात्र रू  200/-देकर पंजीकरण करा सकता है। उन्होंने बताया कि यह पंजीकरण  मेवात विकास अभिकरण, नूंह के कार्यालय में प्रात: 9.00 से 5.00 बजे तक होगा। कोचिंग की सीमित सीटें होने के कारण विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि प्रवेश परीक्षा हेतु यथाशीघ्र पंजीकरण करायें। प्रवेश परीक्षा दिनांक 04 अगस्त, 2017 को दोपहर 12.00 बजे से 2:00 बजे मेवात मॉडल स्कूल, नूंह तावडू, नगीना, फि रोजपुर-झिरका, पुन्हाना एवं हथीन में ली जायेगी। सभी अभ्यर्थी परीक्षा केन्द्र पर एक घण्टा पहले रिपोर्ट करें. 
 
    उन्होंने बताया कि इस कोचिंग से क्षेत्र के विज्ञान संकाय के विद्यार्थियों का मैडिकल तथा इंजीनियरिंग में प्रवेश का सपना साकार हो सकेगा, जिससे क्षेत्र में शिक्षा के विकास को एक विशेष दिशा मिलेगी। अधिक जानकारी के लिए मेवात विकास अभिकरण कार्यालय में सम्पर्क कर सकते है।

You cannot copy content of this page