नांगल मुबारिकपुर में कृषि विज्ञान केंद्र बनाने को लेकर 123 एकड जमीन का प्रस्ताव डीसी को सौंपा

Font Size

यूनुस अलवी

 
पुन्हाना:    मेवात जिला में बनने वाले कृषि विज्ञान केंद्र को नगीना खंड के गांव नांगल मुबारकपुर में बनाने की मांग को लेकर एक दर्जन गांव के प्रमुख लोग मंगलवार को मेवात उपयुक्त मनीराम शर्मा से मिले। इस मौके पर गांव नांगल मुबारिकपुर की पंचायत ने 123 एकड़ जमीन में कृषि विज्ञान केंद्र बनाने का प्रस्ताव और मांग पत्र मेवात उपायुक्त मनीराम शर्मा को सौंपा। इस मौके पर मौजूद नागल मुबारकपुर के सरपंच जावेद अहमद, मेवात युवा कांग्रेस के अध्यक्ष मुबारिक खान नोटकी, जाठका सिसौना के तेजपाल, सामाजिक कार्यकर्ता शाहरुख खान ने बताया कि मेवात में 95 फीसदी लोग कृषि पर आश्रित है।
 
इसलिए कृषि विज्ञान केंद्र मेवात के बीच में बनना चाहिए। यहां के किसान तभी इसका आसानी से फायदा उठा सकेगें।ं उन्होंने बताया कि कुछ लोग राजनीतिक कारणों से इसे मेवात जिला के आखिरी गांव मोहम्मदपुर अहीर में बनाना चाहते हैं जिसका मेवात के लोगों को कोई फायदा नहीं मिल पाएगा। उनका कहना है कि इससे पहले जब मेवात जिला बना था तो मेवात जिला में कृषि विज्ञान केंद्र हथीन में बनाया गया बाद में पलवल जिला बनने के बाद वह पलवल में चला गया था।
 
  डीसी को मांग पत्र देने वालों में गांव नांगल मुबारिकपुर सरपंच जुबेर , राजकुमार सरपंच सांटावाडी, तेजपाल सरपंच जाटका, हाजी नासिर हुसैन, आरिफ खान ,मुब्बा, जावेद,  हाजी रफीक और मुबारिक नोटकी जिला प्रधान युवा कॉंग्रेस मेवात सहित कई प्रमुख लोग मौजूद थे।

You cannot copy content of this page