प्रवासी हरियाणा दिवस के लिए 600 पंजीकरण : गोयल

Font Size

सम्मलेन की तैयारी जोरों पर, उद्योग मंत्री ने की समीक्षा 

गुरुग्राम । गुरुग्राम में 10 और 11 जनवरी को हरियाणा सरकार द्वारा आयोजित किए जा रहे प्रवासी हरियाणा दिवस की तैयारियों की समीक्षा आज प्रदेश के पर्यावरण, उद्योग तथा वाणिज्य व औद्योगिक प्रशिक्षण मंत्री विपुल गोयल ने आयोजन स्थल किंगडम ऑफ ड्रीम्स में आयोजित बैठक में की। उन्होंने कहा कि विदेशों तथा देश के अन्य राज्यों में रह रहे प्रवासी हरियाणवियों की उपलब्धियों को मान्यता देने और उनकी क्षमताओं का प्रयोग हरियाणा के भावी विकास में करने के लिए 10 और 11 जनवरी को गुरुग्राम के किंगडम ऑफ ड्रीम्स में प्रवासी हरियाणा दिवस का आयोजन किया जा रहा है।

प्र्रदेश के इतिहास में पहली बार

प्र्रदेश के इतिहास में पहली बार ऐसा आयोजन हो रहा है जिसमें प्रवासी हरियाणवियों को अपनी जड़ों से जुडऩे का अवसर मिलेगा। इस सम्मेलन में ना केवल प्रदेश में विभिन्न क्षेत्रों में निवेश की उपलब्ध संभावनाओं को प्रदर्शित किया जाएगा बल्कि प्रदेश के लोगों का जीवन स्तर सुधारने की दिशा में योगदान के अवसर भी उपलब्ध करवाए जाएंगे। श्री गोयल ने कहा कि इस आयोजन में भाग लेने के लिए अब तक 600 से ज्यादा लोगों द्वारा पंजीकरण किया जा चुका है। इस कार्यक्रम में दूसरे देशों के राजदूत के तौर पर नियुक्त भारतीय और अन्य सैलिब्रिटी भी आएंगे।

 

गौरव सम्मान

श्री गोयल ने बताया कि इस दो दिवसीय सम्मेलन में पहले दिन सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जाएगा तथा दूसरे दिन चार समानांतर सैशन आयोजित किए जाएंगे। ये सैशन ‘आईटी-आईटीईएस तथा ईएसडीएम’, ‘स्वास्थ्य, शिक्षा और खेल’, ‘मीडिया, मनोरंजन तथा पर्यटन’ और ‘परोपकार’ विषयों पर होंगे। सम्मेलन में उन प्रवासी हरियाणवियों को राज्य सरकार द्वारा हरियाणा गौरव सम्मान से सम्मानित किया जाएगा, जिन्होंने प्रदेश में व्यापार तथा उद्योग, स्वास्थ्य व शिक्षा, आईटी, इंजीनियरिंग व सर्विसिज, आर्ट, क्लचर, एंटरटेनमेंट, टुरिजम तथा समाज सेवा केप्रवासी हरियाणा दिवस के लिए 600 पंजीकरण : गोयल 2 क्षेत्रों में महत्त्वपूर्ण योगदान दिया है।

 

अधिकारियों की टीमें गठित 

आज की बैठक में ये दो दिवसीय सम्मेलन सफलतापूर्वक आयोजित करने के लिए अधिकारियों की टीमें गठित कर उन्हें जिम्मेवारी सौंपी गई। इस आयोजन में सीआईआई, विजक्राफ्ट तथा केपीएमजी सहयोग दे रहे हैं। बैठक में सम्मेलन में आने वाले अतिथियों के स्वागत से लेकर उनके ठहरने, आवागमन, जलपान, पार्किंग, मनोरंजन आदि विषयों पर चर्चा की गई। साथ ही इस आयोजन के लिए गुरुग्राम में सफाई, सौंदर्यकरण आदि के लिए जिम्मेदारियां दी गई हैं। इस दो दिवसीय आयोजन को भव्य बनाने के लिए आयोजन स्थल के आसपास की ईमारतों को लाईटों से सजाया जाएगा।

बैठक में शामिल अधिकारी 

बैठक में उद्योग विभाग के प्रधान सचिव देवेंद्र सिंह, एचएसआईआईडीसी के प्रबंध निदेशक सुधीर राजपाल, उद्योग विभाग के निदेशक अशोक सांगवान, पुलिस आयुक्त संदीप खिरवार, उपायुक्त व नगर निगम आयुक्त टी एल सत्यप्रकाश, अतिरिक्त उपायुक्त विनय प्रताप सिंह, पुलिस उपायुक्त दीपक सहारन, बलबीर सिंह व अशोक कुमार, मुख्यमंत्री के गुड गवर्नेंस सहयोगी करण अलावादी व सुरेखा यादव, शीतला माता पूजा स्थल बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वत्सल वशिष्ट, आरटीए सचिव जितेंंद्र कुमार, वरिष्ठ एचसीएस अधिकारी भारत भूषण गोगिया, नगर निगम की संयुक्त आयुक्त अनु श्योकंद व विवेक कालिया, नगराधीश अल्का चौधरी, हुडा के संपदा अधिकारी संजीव सिंगला, सोहना के एसडीएम सतीश कुमार, पटौदी के एसडीएम रविंद्र यादव सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page