यूरोपीय तकनीक युक्त वेस्ट वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का उदघाटन

Font Size

कुुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रैस-वे का उदघाटन शीघ्र  : राव नरबीर 

गुरुग्राम। हरियाणा के लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने आज स्थानीय गांव रामपुरा में जोहड़ के गंदे पानी को परिष्कृत करने के लिए यूरोपीय तकनीक पर आधारित वेस्ट वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का उद्घाटन किया। यह तकनीक गुरुग्राम में अपनी तरह की पहली तकनीक है, जिसे पायलट प्रोजैक्ट के तौर पर लगाया गया है। 
इस अवसर पर लोक निर्माण मंत्री को बताया कि यह तकनीक गुरुग्राम के लिए नई है। इस मशीन से प्रतिदिन 25 हजार लीटर गंदे पानी को शुद्ध किया जा सकता है। उन्हें बताया गया कि यह पानी इतना शुद्ध होता है कि इसे पीने के उपयोग में भी लाया जा सकता है। और परिष्कृत करने के बाद निकलने वाले वेस्ट को बागवानी व कपड़े इत्यादि धोने के उपयोग में भी लाया जा सकता है। 

 
लोक निर्माण मंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि गांव रामपुरा में गांव के जोहड़ की समस्या बहुत पुरानी थी और यह जल परिष्कृत संयंत्र गांव के लिए लाभदायी होगा। उन्होंने कहा कि जोहड़ के गंदे पानी को शुद्ध करके यहां फैली गंदगी और पैदा होने वाली बदबू से निजात मिलेगी। वर्तमान सरकार ने अपने पदग्रहण के दिन से ही देश में फैली गंदी को दूर करने का निर्णय लिया था जिसे अब दूर किया जा रहा है।

 

 
राव नरबीर सिंह ने लोक निर्माण मंत्री ने लोक निर्माण विभाग की उपलब्धियों का बखान करते हुए कहा कि विभाग ने इस वित्त वर्ष2016-17 में प्रदेश की 11 हजार किलोमीटर सडक़ों की मुरम्मत कर प्रदेश की सडक़ों की चमक बढ़ाई और अगले वित्त वर्ष से नई सडक़ों का निर्माण कार्य शुरू होगा।उन्होंने कहा कि वर्तमान साल 2017 में ही कुुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रैस-वे का उद्घाटन होगा। शहर के मुख्य चौराहों पर बनने वालें तीनों अंडरपास का उद्घाटन भी इसी वर्ष कर दिया जाएगा। 

 
इस मौके पर उनके साथ नगर निगम के संयुक्त आयुक्त विवेक कालिया, मानेसर के तहसीलदार विजय यादव, नगर निगम के एक्सईएन विकास मलिक सहित अन्य विभाग के अधिकारीगण व सैंकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page