पंजाब टीम का हौंसला बढ़ाने आज आएंगे सन्नी देओल

Font Size

प्रो रेसलिंग लीग, सीजन-2 की धमाकेदार शुरूआत

कोटा, तावड़ू के धर्मपाल राठी हैं पंजाब टीम के मालिक

यूनुस अलवी 

गुरूग्राम। प्रो रेसलिंग लीग, सीजन-2 की धमाकेदार शुरूआत सोमवार से हो गई। यह खेल 18 दिनों तक दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम के के डी जाघव हॉल में चलेगा। उदघाटन मैच मुंबई महारथी और हरियाणा हैमर्स टीमों के बीच चला। वहीं मंगलवार को एनसीआर पंजाब रॉयल्स व जयपुर निंजास के पहलवानों के बीच कड़ा मुकाबला होगा। पंजाब टीम के पहलवानों का हौंसल बढ़ाने टीम के ब्रांड एंबेसडर जाने माने फिल्म अभिनेता धर्मेन्द्र के पुत्र सन्नी देओल भी मंगलवार को स्टेडियम मेें मौजूद रहेंगे। 

उक्त आशय की जानकारी एनसीआर पंजाब रॉयल्स टीम के मालिक धर्मपाल पहलवान राठी ने सोमवार को अपने गुरूग्राम स्थित कार्यालय में दी। मालूम हो कि धर्मपाल पहलवान राठी कोटा गांव तावड़ू के रहने वाले हैं और वो खुद भी एक पहलवान हंै। कुश्ती में उनकी रूचि बचपन से ही है। कुश्ती को पूरे विश्व में क्रिकेट की ही तरह पोपुलर बनाने के उद्देश्य से सबसे पहले भारतीय कुश्ती महासंघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बने फिर पिछले साल से प्रारंभ प्रो कुश्ती लीग में पंजाब टीम के मालिक बने। बीएसपी के वे वरिष्ठ नेता भी हैं। उन्होंने बताया कि 19 जनवरी तक चलने वाले इस लीग में 6 टीमें हिस्सा ले रही है परंतु पंजाब टीम में चोटी के पहलवान शामिल हैं। 

धर्मपाल पहलवान राठी ने बताया कि लीग में भाग ले रहे सभी 54 खिलाडिय़ों में पंजाब टीम के ब्लादीमिर खींचेंगास्वीली सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। उन्हें 48 लाख की बोली लगाकर खरीदा गया है। जॉर्जिया के पहलवान ब्लादीमिर 2016 के रियो ओलंपिक में गोल्ड मेडल विजेता रह चुके हैं। उन्हें पंजाब टीम का आईकॉन बनाया गया है। इसके अलावा 75 किलोग्राम भार वर्ग में बेलारूस की अंतराष्ट्रीय महिला पहलवान वाशीलिसा मरजालुक पंजाब टीम की ताकतवर पहलवानों में से एक है।

 

इसके अलावा जितेन्द्र उर्फ जीतू , कृष्ण कुमार, मंजू कुमारी, निर्मला देवी, नाइजेरिया की अंतराष्ट्रीय महिला पहलवान ओडुनायो फोलासडे, पंकज राणा व अंतरष्ट्रीय पहलवान अर्जवैजान के टोगरुल शामिल हैं। लीग से भारत के चर्चित पहलवान नरसिंह यादव व सुशील पहलवान के हटने के बाद पंजाब टीम के जीतेन्द्र उर्फ जीतू से लोगों को काफी उम्मीद है। उन्होंने बताया कि पीडब्ल्यूएल मैच का सीधा प्रसारण सोनी मैक्स, सोनी ईएसपीएन पर हिन्दी और अंग्रेजी में किया जाएगा। सभी मुकाबले शाम 7 बजे से 9 बजे तक चलेंगे।

 

इस बीच धर्मपाल राठी ने पंजाब टीम के एडवाइजर कुलदीप सिंह सहरावत कोच की मौजूदगी में सभी पहलवानों के साथ बैठक की और लीग में कड़े मुकाबले के लिए तैयार रहने को कहा। पहलवानों ने उन्हें आश्वास्त किया कि वे मुकाबले के लिए पूरी तरह तैयार हैं। दूसरी ओर कुलदीप कोच ने कहा कि वे पिछली गलतियों से सबक लेते हुए हर हाल में फाइनल मुकाबला जीतेंगे। इस मौके पर पंजाब टीम के अशोक मुंडाखेड़ा, संतराम भाटी, मनोज सहजावास व धर्मेन्द्र फौजी भी मौजूद थे।

You cannot copy content of this page