जल्द ही टाटा मोटर्स टाटा हैक्सा लॉन्च करने वाली है

Font Size
जल्द ही टाटा मोटर्स टाटा हैक्सा लॉन्च करने वाली है 2
नई दिल्ली: जल्द ही टाटा मोटर्स एक और नई और सस्ती एमपीवी कार लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने इस एमपीवी कार का नाम हैकसा रखा है। यह एक छोटी क्रोसओवर एसयूवी कार की खूबियों वाली एमपीवी है। कंपनी का कहना है की इसके शानदार फीचर्स और परफॉर्मंस की वजह से यह कार भी टाटा टियागो जैसी सफलता पायेगी। कंपनी ने टाटा हैक्सा की वेबसाइट भी शुरू कर दी है। इस कार की बुकिंग 1 नवम्बर 2016 से शुरू होगी। कंपनी का कहना है कि इस कार को जनवरी 2017 में लॉन्च किया जाएगा।
 एक्सटीरियर और इंटीरियर
इस कार में काफी दमदार और आकर्षक डिजाइन दिए गए है। यह एक छोटी एमपीवी कार है जो एसयूवी जैसी दिखाई देती है। इसमें फॉग लैंप्स, बड़े व्हील आर्च टू-टोन बंपर और 19 इंच के अलॉय व्हील लगाए गए हैं। टाटा हैक्सा लंबी की बजाए ऊंची ज्यादा लगती है। इंटीरियर की बात करें तो इसमें केबिन काफी साफ-सुथरा दिया गया है जिसें ऑल-ब्लैक कलर थीम में रखा गया है। डैशबोर्ड पर 5 इंच का टचस्क्रीन वाला इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है। इसमें आपको रिवर्स पार्किंग कैमरा डिस्प्ले और नेविगेशन की सुविधा भी मिलेगी। मनोरंजन के लिए 10 स्पीकर और 320 वॉट वूफर वाला जेबीएल का म्यूजिक सिस्टम लगाया गया है। इसके स्टीयरिंग व्हील पर कंट्रोल स्विच दिए गए हैं। इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में टू-पॉड सेटअप और बीच में व्हीकल इंर्फोमेशन स्क्रीन है।
पावरफुल इंजन
टाटा हैक्सा में 2.2 लीटर का वेरीकोर 400 टर्बो-डीजल इंजन दिया गया है। इस इंजन की ताकत 156 पीएस और टॉर्क 400 एनएम का है। ताकत के यह आंकड़े हैक्सा को सिटी और हाईवे ड्राइविंग दोनों में बेहतर बनाएंगे।
मैन्युअल तथा ऑटोमैटिक वर्जन
टाटा हैक्सा दो वर्जन में लांच की जाएगी जो की 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स वर्जन है। इसके ऑटोमैटिक वेरिएंट में दो ड्राइविंग मोड ईको और स्पोर्ट मिलेंगे। जबकि मैनुअल वेरिएंट में चार ‘सुपर ड्राइव मोड’ कंफर्ट, डायनामिक, रफ और ऑटो मिलेंगे। टाटा हैक्सा की कीमत 12 से 15 लाख रूपए तक तय की गयी है।

You cannot copy content of this page