अनिल विज का आतंकी सैफउल्ला के पिता को सलाम !

Font Size

स्वास्थ्य मंत्री ने एसवाईएल के मामले में कांग्रेस नेताओं के रवैये की आलोचना 

चंडीगढ़ :  हरियाणा के खेल एवं युवा मामले मंत्री अनिल विज ने कहा कि आतंकवादी सैफउल्ला के शव को उनके पिता सरताज ने लेने से मना कर दिया है , सैफउल्ला के पिता का कहना है कि उनका बेटा सैफउल्ला एक देशद्रोही है। श्री विज ने कहा कि मैं ऐसे पिता को सलाम करता हूं। उन्होंने कहा कि जब तक भारत में ऐसे पिता मौजूद है तब तक आईएस भारत में अपना आधार नहीं बना पाएगी और उनके मनसूबे कामयाब नहीं होंगे।
खेल एवं युवा मामले मंत्री श्री अनिल विज द्वारा आंतकवादी सैफउल्ला के शव पर उनके द्वारा दिए गए टवीट के संबंध में पत्रकारों द्वारा पूछे गए प्रश्र का उत्तर दे रहे थे।
कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला द्वारा पंजाब विधानसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस के घोषणा पत्र में एसवाईएल की एक बूंद भी हरियाणा को नहीं दी जाएगी, के समर्थन पर पूछे गए प्रश्र के उत्तर में श्री विज ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में कहा है कि एसवाईएल का एक बूंद भी पानी हरियाणा को नहीं दिया जाएगा, लेकिन सदन में कांग्रेस विधायक दल की नेता किरण चौधरी कहती है कि एसवाईएल को खोदा जाए, भूपेन्द्र सिंह हुड्डा कहते हैं कि एसवाईएल के आने से हरियाणा में बाढ़ आ जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस आपस में विभाजित है और यह हरियाणा के पक्ष में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि जब सर्वोच्च न्यायालय ने एसवाईएल पर हरियाणा के पक्ष में निर्णय दिया तब पंजाब में कांग्रेस की सरकार थी और उस समय के मुख्यमंत्री अमरिंद्र सिंह ने हरियाणा के साथ द्वि-पक्षीय वार्ता को रद्द कर दिया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने ही एसवाईएल को नहीं बनने दिया।
महात्मा गांधी की हत्या के संबंध में पूछे गए प्रश्र के उत्तर में श्री विज ने कहा कि महात्मा गांधी की हत्या आरएसएस ने नहीं बल्कि कांग्रेस ने की है। कांग्रेस ने देश को बांटने का काम किया क्योंकि महात्मा गांधी ने बयान दिया था कि देश का बंटवारा उनकी लाश के ऊपर से होगा, लेकिन कांग्रेस के लोगों ने सत्ता के लालच में देश को बांट दिया और इस बंटवारे में दस लाख लोगों की मृत्यु हुई। उन्होंने कहा कि इससे देश में नफरत पैदा हुई और इस नफरत के कारण महात्मा गांधी की हत्या हुई।

 

उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी की हत्या कांग्रेस की वजह से हुई है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किए जा रहे सराहनीय कार्यों की वजह से नोटों में उनकी फोटो लगाए जाने के संबंध में पूछे गए प्रश्र के उत्तर में उन्होंने कहा कि नोटों में शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव की भी फोटो लगाई जा सकती है लेकिन यह विषय केंद्र सरकार के अधीन है। कांग्रेस के विधायक रणदीप सिंह सुरजेवाला के सदन में उपस्थित होने पर संसदीय कार्यमंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा द्वारा स्वागत किए जाने के संबंध में पूछे गए प्रश्र के उत्तर में उन्होंने कहा कि संसदीय कार्य मंत्री ने रणदीप सिंह सुरजेवाला पर स्वागत कह कर एक प्रकार से कटाक्ष किया था।
एक अन्य प्रश्र के उत्तर में उन्होंने कहा कि साधू महात्माओं के नाम कांग्रेस से पूछ कर नहीं रखे जा सकते। उन्होंने कहा कि सदन में खड़े होकर सदस्यों को सच बोलना चाहिए और सदन को गुमराह नहीं करना चाहिए। उन्होंने कहा कि स्वामी रामदेव के साथ जो समझौता हुआ है वह केवल परामर्श देने के लिए हुआ है और यह परामर्श निशुल्क होगा। स्वामी रामदेव को किसी भी प्रकार की भूमि देने की कोई बात नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के विधायक कुलदीप शर्मा मानसिक बीमारी से ग्रसित हैं और उनका ईलाज स्वामी रामदेव से करवाना होगा, जिससे वो ठीक हो जाएंगे।
भाजपा के नाराज विधायकों के संबंध में पूछे गए प्रश्र के उत्तर में श्री विज ने बताया कि यह एक परिवार है और परिवार के बीच नाराजगी हो जाती है और बाद में ठीक भी कर लिया जाता है। उन्होंने कहा कि भाजपा एक संस्कारित पार्टी है और भाजपा के विधायक कांग्रेस के विधायकों की तरह नाराज नहीं होते। उन्होंने कहा कि कांग्र्रेस के विधायक उनकी बैठकों और कार्यक्रमों में नहीं जाया करते थे, लेकिन भाजपा के विधायक सभी गतिविधियों में भाग ले रहे हैं।

Suvash Chandra Choudhary

Editor-in-Chief

You cannot copy content of this page