वाइस ऑफ यूनिटी कार्यक्रम के लिए रथ यात्रा

Font Size

मेले में पहुंचने का दिया न्यौता

 स्कूली छात्र-छात्राएं भी हुए शामिल 

 
वाइस ऑफ यूनिटी कार्यक्रम के लिए रथ यात्रा 2गुरुग्राम : हरियाणा में पहली बार गुडग़ांव के लेजरवैली पार्क में लगने जा रहे हिंदू अध्यात्मिक एवं सेवा मेले में पहुंचने का न्यौता देने के लिए शहर में रथ यात्रा निकाली गई। शनिवार को रथ यात्रा के अंतिम दिन सेक्टर सात से शुरू हुई रथ यात्रा अपने अंतिम पड़ाव सिद्धेश्वर स्कूल में पहुंची। इस रथ यात्रा में सैकड़ों स्कूली बच्चे शामिल हुए। 
 
रथ यात्रा के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में सिधेश्वर स्कूल के चेयरमैन रामअवतार गर्ग की अगुवाई में हुए इस कार्यक्रम में वाइस आफ यूनिटी कार्यक्रम के संयोजक प्रदीप शर्मा, सिविल अस्पताल के डाक्टर पवन कुमार, महावीर भारद्वाज, पुष्पेंद्र राठी, हरिश कुमार,ख् विजय कुमार उपस्थित रहे। इस मौके पर उपस्थित सभी विद्यार्थियों ने वंदे मातरम गाने की रिहसर्ल भी की तथा भारतीय संस्कारों को अपनाने और अनुशासन में रहने का प्रण भी लिया। 
 
उल्लेखनीय है कि हिंदू अध्यात्मिक एवं सेवा मेले में आम लोगों को आमंत्रित करने के लिए विवेकानंद रथ यात्रा निकाली गई। यह रथ पूरे शहर की हर कालोनी में व सेक्टर में घूमा । रथ के साथ चलने वाले विद्यार्थियों या मेला समिति के सदस्यों ने पत्रक बांटकर सभी को मेले में पहुंचने का न्यौता दिया। पिछले १० दिन में मेला समिति के कार्यकर्ता इस रथ यात्रा से हजारों घरों तक पहुंचे। मिलने वाले लोगों को मेले का महत्व बताया और मेले में पहुंचने का न्यौता दिया। साथ ही लोगों को यह भी बताया कि मेले में किस-किस तरह के कार्यक्रम होंगे। 
 
 
समापन समारोह में मुख्य अतिथि रामअवतार गर्ग ने कहा कि दो से पांच फरवरी तक लगने वाला मेला तो एतिहासिक होगा ही, बल्कि इससे पहले ३१ जनवरी को होने वाला वाइस आफ यूनिटी कार्यक्रम भी इतना भव्य होगा कि इससे पहले हरियाणा में वंदेमातरम का इतना बड़ा कार्यक्रम नहीं हुआ। कार्यक्रम में स्कूल की प्रिंसिपल संगीता सभ्रवाल, जगदीश ग्रोवर, राजू शर्मा, नरेश शर्मा, अल्पना, राजेश अरोड़ा, मीनू सिंह, मोहन , हरीश वर्मा आदि मौजूद रहे। 

You cannot copy content of this page