मरने से पहले युवक ने पुलिस को लिखा सुसाइड नोट

Font Size

सुसाइड में लगाए गए गंभीर आरोप
ससुराल पक्ष के उत्पीडऩ से तंग होकर जीवन लीला खत्म करने का लगाया आरोप
पुलिस को वाटसऐप के माध्यम से मिला सुसाइड नोट

यूनुस अलवी/ मौ० शाहिद मेवाती

तावडू :  मरने से पहले अताउल मुस्तफा ने मेवात पुलिस अधीक्षक के नाम एक सुसाइड नोट लिखा है। जिसमे ससुराल पक्ष के लोगों के उत्पीडऩ से तंग होकर अपनी जीवन लीला खत्म करने का कारण बताया है। सुसाइड नोट में मृतक ने अपनी पत्नी को पूरी तरह निर्दोष बताया है। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है और मामले की जांच कर रहीं है। तावडू पुलिस ने मृतक का सुसाइड नोट मिलने की पुष्टि की है।
मृतक अताउल मुस्तफा पुत्र मौ० इब्राहीम निवासी गांव चाहलका द्वारा पुलिस अधीक्षक के नाम लिखे गए चार पेज के सुसाइड नोट में गंभीर आरोप लगाते हुए लिखा है की उसकी शादी ८ जून २०१४ को शहनाज पुत्री नौंरग निवासी निजामपुर के साथ हुई थी। शादी से पहले पत्नी के साथ करीबन तीन साल तक उसके लीव इन रिलेशन रहे। जिसके बारे में ससुराल वाले सब कुछ जानते थे। शादी के पशचात उसकी पत्नी की जॉब पीएचसी तावडू में अस्थाई तौर पर लग गई। इसके बाद सास ने उसकी पत्नी को उसके खिलाफ भडकाना शुरू कर दिया और उसे प्रताडित करना शुरू कर दिया।

नोट में आरोप लगाया गया है की ससुराल वालों ने उसके उपर तलाक देने का दबाव बनाया और उसे जान से मारने की धमकी दी गई। ससुराल पक्ष के लोगों ने मृतक ने कमरे में बंधक बनाकर पीटने का आरेप भी लगाया है। ससुराल वालों की इस हरकत के बारे में उसकी पत्नी को आजतक पता नहीं है। मृतक ने ससुराल वालों पर बार बार पैसे मांग कर तंग करने व पत्नी को लेने जाने पर मारपीटकर भगाने का आरोप भी लगाया है। मृतक ने मरने से पहले लिखे गए सुसाइड नोट में अपनी पत्नी को कई बार निर्दोष बताते हुए इस मामले में उससे किसी तरह की पुलिस पूछताछ नहीं करने के बारे में भी लिखा है।

 

सुसाइड नोट में लिखा है की ससुराल पक्ष के लोगों के भडकाने के बाद वह अपने घर को बसाने की खातिर अपनी पत्नी से बार बार मिलता रहा और उसे समझाने व मनाने के बाद उसे घर ले आया। जिसके बाद सास और छोटा साला उसकी पत्नी को पांच दिन मिलाने की बात बोलकर अपने साथ ले गए। मामले के ११ महीनें बीतने के बाद उसे ना उसकी पत्नी मिली है और ना ही उसकी मासूम बेटी। इसके अलावा मृतक ने सुसाइड नोट में विभिन्न तरह के काफी गंभीर आरोप लगाए है। सुसाइड नोट में लिखा है की ससुराल वालों के उत्पीडऩ से तंग होकर उसने यह कदम उठाया है। इसके लिए उसने अपनी सास, ससुर, व साले सहित तीन अन्य के जुल्मों से तंग होकर अपनी जीवन लीला समाप्त करने का कारण बताया है।
थाना प्रभारी ओमप्रकाश तावडू ने बताया की पुलिस को वाटसऐप के माध्यम से मृतक का सुसाइड नोट प्राप्त हुआ है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रहीं है। उन्होंने बताया की मृतक ने ससुराल वालों की हरकतों व उत्पीडन से तंग होकर सुसाइड किया है।

You cannot copy content of this page