मेवात में बुजुर्गो को तीन माह से पैंशन नहीं , आक्रोश में किया रोड जाम

Font Size

मेवात में बुजुर्गो को तीन माह से पैंशन नहीं , आक्रोश में किया रोड जाम 2यूनुस अलवी

मेवात : पिछले तीन महिने से बुजुर्गो को बुढापा पैंशन ना मिलने और बैंक मैनेजर के समय पर ना आने कि वजह से गांव जमालगढ और आसपास के बुजुर्गो ने बीवां-पुन्हाना रोड पर गांव जमालगढ में बृहस्पतिवार को रोज जाम कर दिया। करीब एक घंटे के बाद गांव के प्रमुख लोगों ने ही बुजुर्गों को समझा बुझाकर जाम खुलवाया। बैंक का मैनेजर बैंक में करीब 11 बजे तक भी नहीं पहंचा। लोगों ने मैनेजर पर शराब पीकर बैंक में आने का भी आरोप लगाया है।

 
गांव जमालगढ निवासी बुजुर्ग सरदार, उसमान, नूर मोहम्मद और ऐमना ने बताया कि उनको पिछले अक्तुबर के बाद बुढापा पैंशन नहीं मिली है। जब भी वे बैंक जाते हैं तो मैनेजर कभी 11 बजे से पहले आता ही नहीं है और शाम को समय से पहले ही चला जाता है। उनका कहना है कि जब वे उनकी पैंशन लेने जाते हैं तो मैनेजर कभी कैश ना होने तो कभी बिजली ने होने कि बात कहकर उनकी पिछले तीन महिने से पैंशन नहीं दे रहा है। उन्होने कहा कि आज तो उन्होने गांव के प्रमुख लोगों के कहने पर जाम खोल दिया अगर शुक्रवार को उनकी पैंशन नहीं दी गई तो वे अनिश्चित कालीन के लिये रोड को जाम कर देगें।

 
वहीं गांव जमालगढ निवासी आजम खां ने बताया कि उनके गांव स्थित कॉपरेटिव बैंक का मैनेजर या तो सुबेह ही शराब के नशे में आता है या फिर दोपहर को ही गांव के एक ईंट भटटे पर बने शराब के ठेके शराब पीने चला जाता है। उसके बाद वह अक्सर आता ही नहीं हैं। जब बुजुर्ग उससे अपनी पैंशन कि बात करते हैं तो वह गाली गलौंच से पैश आता है। उन्होने बताया कि बृहस्पतिवार को मैनेजर करीब 11 बजे तक भी बैंक नहीं पहुंचा जिसकी वजह से कई गावों के बुजुर्गो ने बैंक मैनेजर के खिलाफ विरोध में बीवां-पुन्हाना रोड को जाम कर दिया लेकिन करीब एक घंटे बाद गांव के ही प्रमुख लोगों के समझाने के बाद बुजुर्गो ने जाम खोला।

 

क्या कहते हैं बैंक कर्मचारी ?

बुजुर्गो द्वारा लगाये गये आरोप के बारे में मैनेजर की प्रतिक्रया लेनी चाही लेकिन उनसे फोन से सम्पर्क नहीं हो सका। वहीं बैंक के कैशियर मुस्ताक ने बताया कि बिजली का ट्रंास्फार्मर फुंका हुआ है जिसकी वजह से पिछले एक सप्ताह से बिजली नहीं आ रही है। बैंक में पैसों कि कोई कमी नहीं हैं। बिजली का ट्रांफार्मर बदलवाने के लिये उन्होने जेई और अधिकारियों से शिकायत की है। जैसी ही बैंक में बिजली आ जाऐगी बुजुर्गो को पैंशन वितरति कर दी जाऐगी।

You cannot copy content of this page