बर्खास्त पुलिस कर्मी को गिरफ्तार करने के लिये दो थानों की रेड

Font Size

पुन्हाना के डीएसपी की अगवाई में मारी रेड

राजस्थान के एक आदमी को फंसाने की रची थी साजिश

यूनुस अलवी

मेवात : चार बरखास्त पुलिस कर्मियों में से एक हवालदार को गिरफ्तार करने के लिये पुन्हाना के डीएसपी सुभाष वशिष्ठ कि अगुवाई में पुन्हाना और पिनगवां थानों कि पुलिस ने उसके गांव हींगनपुर में बृहस्पतिवार की सुबेह रेड मारी। पुलिस ने बरखास्त हवालदार महबूब को पकड तो लिया लेकिन आरोपी के समर्थक और परिजनों द्वारा भारी हंगामा किये जाने से वह पुलिस को चकमा देकर फरार होने में कामयाब हो गया। डीएसपी का कहना है कि आरोपी को ढूंडकर जल्द ही सलाखों के पीछे भेजा जाऐगा। इसके अलावा मामले के आरोपी सभी बरखस्त पुलिस कर्मी और अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किये जाने के लिये टीमों का गठन किया जाऐगा।
पुन्हाना के डीएसपी सुभाष वशिष्ट ने बताया कि करीब ढेड साल पहले सीआईए होडल में कार्यत महबूब सहित कई पुलिस कर्मियों ने राजस्थान के गांव बोनवाडी निवासी कुदंन लाल को नकली नोट और अफीम रखने के आरोप में गिरफ्तार किया था। उसके बाद पीडित कुंदन लाल ने अपने आप को बेगुनाह बताते हुऐ चंदीगढ एंव पंजाब हाईकोर्ट में कैस डाला था जिसकी जांच रेवाडी रेंज की आईजी ममता सिंह को सौंपी गई थी।

एक एएसआई सहित चार पुलिस कर्मियों को किया जा चुका है बर्खास्त 

आईजी ममता सिंह ने अपनी जांच में पाया कि एएसआई महमूद कि राजस्थान के गांव बोनवाडी में आस मोहम्मद नाम के आदमी से रिश्तेदारी है। राजस्थान में हुऐ पंचायत चुनाव में कुंदन लाल को आसमोहम्मद ने हरा दिया था और फर्जी सर्टिफिकेट को लेकर कुंदन ने अदालत में मामला डाल रखा है। जिसका फैंसला कराने का दवाब बनाने के लिये एएसआई महमूद के इशारे में सीआईए होडल में कार्यत तत्कालीन पुलिस कर्मी महबूब, मुस्ताक और साजिद ने रंजिशन कुंदन लाल को फंसाया था। आईजी कि जांच के बाद पलवल पुलिस कप्तान ने एएसआई महमूद, सिपाही महबूब, हवालदार मुस्ताक और सिपाही साजिद को बरखास्त कर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर गिरफ्तार करने के आदेश दिये थे।

 

पुन्हाना पुलिस ने चारों पुलिस कर्मियों सहित 9 के खिलाफ दर्ज कर रखा है मुकदमा

डीएसपी ने बताया कि कुंदन लाल कि शिकायत पर बरखस्त एएसआई महमूद, सिपाही महबूब निवासी हींगनपुर, हवालदार मुस्ताक निवासी शाहचौखा और सिपाही साजिद निवासी भादस के अलावा आस मोहम्मद, रफीक, इसाक निवासी बोनवाडी राजस्थान और आसु व रफीक निवासी थलचाना के खिलाफ दिनांक 2 फरवरी 2016 को धारा 167, 168, 193, 195, 196, 218, 219, 220, 230, 342, 489 बी, 120बी, 17 एनडीपीएस ऐक्ट और हरिजन ऐक्ट के तहत पुन्हाना थाने में मामला दर्ज किया गया था। कुल 9 आरोपियों में से थलचाना निवासी रफीक को ही गिरफ्तार किया जा चुका है। बाकी सभी आरोपी अदालत से भगौडे घोषित हैं। जिनकी गिरफ्तारी तेज कर दी है।

परिजनों ने हंगामा कर पुलिस के चंगुल से छुडाया आरोपी सिपाही को

पुलिस रेड में शामिल पिनगवां थाना प्रभारी कुदीप सिंह ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार करने के लिये जैसे ही पुलिस उसके घर पहुंची तो आरोपी के परिजन और उसके समर्थकों ने जबरजस्त शौरशराबा कर दिया जिसकी वजह से आरोपी मौका देखकर फरार हो गया।

 

बरखास्त सिपाही कि पत्नी रह चुकी है सरपंच

बरखस्त सिपाही महबूब कि पत्नि वर्ष 2011 से 2016 तक गांव की सरपंच रह चुकी है जबकी इसबार उसकी पत्नि ने वार्ड नंबर 24 से जिला परिषद का चुनाव लडा लेकिन वह भारी मतों से हाई गई थी।

You cannot copy content of this page