प्रत्येक जिले में उपायुक्त का घेराव करेगी कांग्रेस 6 को

Font Size

राहुल गांधी का आह्वानप्रत्येक जिले में उपायुक्त का घेराव करेगी कांग्रेस 6 को 2

9 जनवरी को महिला कांग्रेस थाली पीटकर करेगी मोदी के नोटबंदी का विरोध 

गुडग़ांव। पूरे देश में कांगे्रस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के आदेश पर पार्टी कार्यकर्ता 6 जनवरी को हर जिले में उपायुक्त का घेराव करेंगे तथा 9 जनवरी को महिला कांगे्रस प्रधानमंत्री मोदी के नोटबंदी का थाली पीटकर विरोध करेगी। इसके लिए कांगे्रस ने अपने यहां से एक ओबर्जरवर तथा जिला प्रभारी भी विशेष रूप से नोटबंदी विरोधी कार्यक्रम की देखरेख के लिए तैनात किया है।
यह जानकारी आज जिला कांगे्रस कार्यालय में अखिल भारतीय कांग्रेस की ओर से राज्य के कन्वीनर नरेंद्र नाथ और जिले के ओबर्जरवर डा. योगेंद्र शास्त्री ने एक संयुक्त पत्रकार सम्मेलन में दी है। उनके साथ प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राव धर्मपाल और कै. अजय भी पार्टी के सभी वरिष्ठ नेताओं के साथ मौजूद थे।

 

डा. शास्त्री ने पत्रकारों को नोटबंदी के नुक्सान बताते हुए कहा कि आज देश का उद्योग धंधा, छोटा व्यापार, कृषि कार्य यहां तक की रिक्सा थ्री व्हीलर चाय वाले का काम भी ठप्प पडा है। हरियाणा का पानीपत स्थित हैंडलूम उद्योग पूरी दुनिया में मशहूर है। उसका पिछले दिनों से 80 प्रतिशत कार्य ठप्प है क्योंकि हैंडलूम विदेशों को भेजा जाता था आज वहां के मालिकों के पास कैस नहीं है। मजदूरों को पैसा नहीं मिलने के कारण वे अपने गांव लौट गए हैं। यहां तक की जूते गाठने वाले भी ग्राहक के अभाव में बैठे हैं। नगदी खत्म हो जाने के कारण चारों तरफ निराशा और गुस्सा है।
उन्होंने बताया कि परसो प्रधानमंत्री ने राष्ट्र को सम्बोधित किया। ऐसा लग रहा था कि जैसे कि प्रधानमंत्री तनाव में है। लोगों में तो यह चर्चा है कि शायद अपनी ही पार्टी वालों ने प्रधानमंत्री जी को जमकर लताडा है। कुल मिलाकर बात यह है कि परसो प्रधानमंत्री ने नोटबंदी के पचास दिन समाप्त होने के बाद अपने वायदें से मुकरते हुए कोई राहत देने की बात तो छोड इस बारे में बोला भी नहीं। बल्कि लॉलीपोप थमा दिया जो मीठा नहीं फीका था।
उन्होंने बताया कि माननीय प्रधानमंत्री ने परसो भाषण में कहा कि किसानों को चार प्रतिशत कम पर ऋण मिलेगा। यह चार प्रतिशत की राशि किसान के खाते में जाएगी। यदि किसान ने किसते ठीक ढंग से अदा नहीं की तो इस राशि को पैनलेटी चुकाने में खत्म कर दिया जाएगा। उन्होंने मीडिया को भी सलाह दी कि वे फिर से अपनी जिम्मेवारी का निर्वाहन कर जनता की भावनाओं का प्रदर्शन करें। देश की मीडिया समय-समय पर मार्ग दर्शन और अपनी जिम्मेवार निभाती रही है। मीडिया ने भले ही कई दबाव झेले लेकिन अपनी जिम्मेवारी से मुंह नहीं मोडा। एक बार फिर जनता की उन पर नजरें हैं।
राष्ट्रीय कांगे्रस की ओर से तैनात किये गए प्रदेश कन्वीनर नरेंद्र नाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री दम्भ में है। उन्हें इसे छोडकर वास्तविकता को समझना चाहिए। सरकार केवल पैसे वालों को नहीं होती। राजा वही होता है जो जनता के दुखों के समय दुखी हो सुखों के दिना में सुखी हो। प्रधानमंत्री अपने मंत्रियों की भी नहीं सुनते। नोटबंदी के समय में भी उन्होंने मंत्रीमण्डल का सम्मान नहीं किया। उन्होंने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सहारा बिरला से 65 करोड रूपए लेने के मोदी के भ्रष्टाचार का भंडाफोड किया है। तब से वे राहुल गांधी के प्रश्रों का जवाब नहीं दे रहे हैं।

 

गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए मोदी ने जो पैसा लिया है कांग्रेस नेता ने उसकी लिस्ट भी जारी की है और पत्रकारों को दी है। राहुल गांधी की मांग है कि इस लेन देन की जांच या तो सीबीआई करें या फिर संसदीय कमेटी। उन्होंने खुलासा किया कि सीएम गुजरात नरेंद्र मोदी के इस लेन देन की आयकर विभाग ने जांच कराए जाने की मांग करते हुए फाईल भेजी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उसे एक तरफ रख दिया है और अब सीबीआई का निदेशक भी अब गुजरात से बना दिया है। पहले पीएम कहते थे कि यह काला धन है। फिर कहते हैं कि आंतकवाद समाप्त होगा और अब कह रहे हैं नकली नोट समाप्त कर कैशलैश करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नोटबंदी की असफलता से जनता को हो रही है

 

परेशानी, ठप्प हो गए काम धंधे के विरोध में कांगे्रसी हर जिले में 6 जनवरी को अपने-अपने कलेक्टर का घेराव करेंगे। इसी तरह महिला कांगे्रस 9 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों का विरोध थाली पीटकर करेंगे। इस अवसर पर प्रदेश कांगे्रस के नेता राव धर्मपाल, कै. अजय ने भी हरियाणा में नोटबंदी के कारण हो रही परेशानियों का उल्लेख किया। उन्होंने उद्योग नगरी गुडग़ांव में मजदूरों के चले जाने से उत्पन्न संकटों का विशेष उल्लेख किया।
इससे पहले कांगे्रस के जिला प्रभारी और प्रदेश कन्वीनर ने पूरे जिले के कार्यकर्ताओं की बैठक ली जहां पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के संदेश के मुताबिक नोटबंदी के विरोध के लिए पूरी ताकत और संगठन झौंक देने का अनुरोध किया। इस अवसर पर जिला प्रभारी बलराज कौशिक, जितेंद्र भारद्वाज, हरीओम सिंह छोंकर, प्रदीप जैलदार, विरेंद्र सिंह, चौ. खजान सिंह, चौ. रामबीर, केएल यादव, कुलराज कटारिया, सुशील कुमार टूलर, जितेंद्र राणा, मनीष खटाना, अशोक भास्कर, बेगराज यादव, गजे सिंह कबलाना, सुनीता सहरावत, पूजा शर्मा, अनु पटौदी, शांति देवी, राहुल यादव, संजय भारद्वाज, नवीन शर्मा, पंकज डावर, शशी दुआ, पुष्पा अग्रवाल, रोहताश बेदी, महेश घोडारोप, सुधीर चौधरी, विक्रम यादव, विजय यादव, रमन शर्मा, सुनील यादव, राजेश बाल्मीकि, औमप्रकाश पंचाल, मुफीत खान, नरेश अग्रवाल, नरेश नम्बरदार, रामेश्वर नम्बरदार, सतेंद्र सिंह, नकुल, हाजी रमजानी, कासम मेम्बर, केपी सिंह, निस्सी सरदार, धर्म भारद्वाज, अनिल राघव, हबीब, तैयब, राकेश शर्मा, जतीन पाहुजा, हैदर अली, सुरजीत भारद्वाज, सतबीर गुर्जर, मुकेश सैनी, विजेश यादव, कर्मबीर सरपंच, विनोद खटाना, हरीश खटाना, हेमंत गुर्जर, पंकज अग्रवाल, कुलदीप यादव, जयभगवन सिंह, धर्मेंद्र, सूबे सिंह यादव, मनोज बंसल, चंद्र सिंह, होशियार सिंह आदि भी मौजूद थे।

You cannot copy content of this page