अतिक्रमण को लेकर गंभीर गंभीर हुई पिनगवां पंचायत

Font Size

 अतिक्रमण को लेकर गंभीर गंभीर हुई पिनगवां पंचायत 2अवैध कब्जा करने वाले दुकानदारों में हडकंप 

सख्ती से चला पीला पंजा 

यूनुस अलवी

मेवात : नूंह जिले के भीडभाड और जाम के लिए कई दशकों से बदनाम रहे पिनगवां कस्बे की पंचायत अतिक्रमण को लेकर गंभीर नजर आ रही है। कस्बे में अतिक्रमणकारियों का हौंसला लगातार बुलंद हो रहा था। मुख्य मार्ग से लेकर मुख्य बाजार में दुकानदारों ने पूरी तरह कब्ज़ा जमा लिया था। अतिक्रमण के चलते वाहन तो दूर पैदल निकलना तक दूभर हो रहा था।

 

ग्राम पंचायत ने कई बार बैठक बुला कर दुकानदारों से अवैध कब्ज़ा हटाने की गुहार लगाई,लेकिन दुकानदारों के कान पर जूं तक नहीं रेंगी। आख़िरकार पंचायत ने खाकी की मदद से देर शाम पीला पंजा चलाया। बाजार में पीला पंजा चला तो दुकानदारों में हडकम्प मच गया। सरपंच संजय सिंगला और चोकी प्रभारी कुलदीप सिंह ने साफ कहा कि अतिक्रमण किसी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। दरअसल सरकार एक जनवरी से पिनगवां चोकी को थाने के रूप में पदोन्नत करने जा रही है।

 

थाना वजूद में आने से पहले ही अतिक्रमण कारियों को खदेड़ने की पुलिस और ग्राम पंचायत पूरी तरह कमर कस चुकी है। आपको बताना जरुरी है कि नेताओं से लेकर जिले के आला अधिकारी पिनगवां कस्बे में होडल-नगीना मुख्य मार्ग पर आये दिन लगने वाले जाम से काफी वर्षों से परेशान थे। देर से ही सही पर सोमवार को देर शाम पीला पंजा सख्ती से अतिक्रमण को नेस्तनाबूद करता दिखाई दिया।

You cannot copy content of this page