विपक्षी दलों ने किया कांग्रेस का बहिष्कार

Font Size

नई दिल्ली : पिछले एक माह से भी अधिक समय से नोटबंदी के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने की कांग्रेस के नेता राहुल गाँधी की कोशिश को उस समय करारा झटका लगा जब अधिकांश विपक्षी पार्टियों ने 27 दिसंबर को कांग्रेस द्वारा बुलाए गए संवाददाता सम्मेलन में शामिल होने से इनकार कर कर दिया. उल्लेखनीय है कि कांग्रेस उपाध्यक्ष ने पीएम मोदी पर व्यक्तिगत भ्रष्टाचार के आरोप लगाए हैं. माकपा, जद-यू, राकांपा और सपा के नेताओं का का कहना है कि वे कांग्रेस द्वारा आयोजित संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में शामिल नहीं होंगे.

 

माकपा ने सोमवार को फैसला किया कि वह कांग्रेस द्वारा आयोजित संवाददाता सम्मेलन में शामिल नहीं होगी. पार्टी ने इस फैसले के लिए ‘विभिन्न दलों के साथ मशविरे तथा समन्वय की कमी’ को वजह बताया. पार्टी के माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमने कांग्रेस द्वारा आयोजित विपक्षी दलों के संवाददाता सम्मेलन से दूर रहने का फैसला किया है क्योंकि विभिन्न दलों के बीच उचित सलाह-मशविरा और समन्वय नहीं किया गया है.

 

उन्होंने आरोप लगाया कि अधिकतर दलों के साथ न तो सलाह मशविरा किया गया और न ही बैठक के एजेंडा के बारे में सूचित किया गया. जिस तरह से बैठक बुलायी गयी, उससे कई दलों को आपत्ति है. गौरतलब है कि राहुल गांधी द्वारा प्रधानमंत्री के खिलाफ व्यक्तिगत भ्रष्टाचार के लगाए गए आरोपों के मुद्दे पर कांग्रेस विपक्षी दलों के बीच एकता का प्रयास कर रही है. उसकी योजना 27 दिसंबर को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा अन्य विपक्षी नेताओं द्वारा संयुक्त संवाददाता सम्मेलन आयोजित करने की है.

येचुरी ने कहा कि कुछ दिन पहले उन्हें कांग्रेस नेतृत्व से एक फोन कॉल मिला जिसमें उन्हें 27 दिसंबर को संवाददाता सम्मेलन के लिए आमंत्रित किया गया.  

You cannot copy content of this page