अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन का सदस्यता अभियान का पखवाड़ा चलेगा 15 जुलाई तक

Font Size

-एक हज़ार नये सदस्यों के साथ बढ़ेगा समाज का कुनबा
-आगामी समय में अग्र कुम्भ को गुरूग्राम में कराने को मांगी केंद्रीय कार्यालय से अनुमति 

गुरूग्राम :  अखिल भारतीय युवा अग्रवाल सम्मेलन की आज की बैठक में बताया गया है कि रास्ट्रीय अध्यक्ष गोपाल शरण गर्ग के दिशा निर्देशों को ध्यान मे रखते हुए सदस्यता पखवाडा 15 जुलाई तक चलेगा। इसमें गुरूग्राम की हिस्सेदारी 500 से बढाकर 1000 कर दी गई हैं। सदस्यों की कार्य क्षमता को ध्यान में रखकर जिला कार्यकारिणी की घोषणा आगामी 11 जुलाई को की जायेगी।

आज खान्ड्सा रोड स्थित ईष्वर मित्तल के कार्यालय पर आयोजित बैठक मे अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के सदस्यता अभियान के सन्दर्भ मे जानकारी देते हुए जिला अध्यक्ष राजीव मित्तल ने बताया कि रास्ट्रीय कार्यालय से जारी नये आदेशों के अनुसार 15 जुलाई तक 1000 नये परिवारो को जोड़कर समाज को संगठित करने का लक्ष्य रखा गया है। इसमें यह भी सुनिश्चित किया गया है की आगामी 11 जुलाई को जिला कार्यकारिणी के गठन में उन्हीं लोगों को प्राथमिकता के आधार पर पद दिये जायें जो सही में उनका अधिकार रखते हैं ।

हरियाणा युवा प्रदेश उपाध्यक्ष अमित गोयल ने कहा की संगठनों का प्रयोग कर अपनी राजनीति करने वाले जल्द ही संगठन से दूर होंगे, काम करने वाले ही संगठन का हिस्सा होंगे। केवल गुरूग्राम के ही नहीं प्रदेश में वरिष्ठ पदों को रखकर निष्क्रिय साथियों की सूची भी प्रदेश कार्यालय के साथ रास्ट्रीय कार्यालय को प्रेषित कर व्यवस्था को मजबूत किया जायेगा। इस सन्दर्भ में संस्था के रास्ट्रीय अध्यक्ष और व्यापारी कल्याण बोर्ड हरियाणा के पूर्व चेयरमेन गोपाल शरण गर्ग द्वारा सभी मुख्य धारा से जुडे पदाधिकारियों और इकाईयो को आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिये गये हैं।

श्री गोयल ने यह भी बताया कि आगामी 17 जुलाई को अग्रोहा शक्तिपीठ मन्दिर में विश्व के सबसे बड़े महालक्ष्मी जी के मन्दिर के भूमी पूजन में  रास्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के वरिस्ठ प्रचारक इन्द्रेश और लोक सभा अध्यक्ष ओम बिडला के साथ ही हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता और संस्था के रास्ट्रीय अध्यक्ष और व्यापारी कल्याण बोर्ड हरियाणा के पुर्व चेयरममैंन गोपाल शरण गर्ग की भी उपस्थित रहेंगे जिसमें हरियाणा ही नहीं देश के विभिन्न हिस्सो से हजारों लोग इस आयोजन का हिस्सा बनेंगे।

व्यापार प्रकल्प से जुडे और अग्रवाल समाज के भामाशाह तथा प्रख्यात समाजसेवी ईष्वर मित्तल ने अपने वक्तव्य मे कहा कि आगामी कुछ समय मे बड़ा अग्र कुम्भ गुरूग्राम में आयोजित कर हजारों की संख्या में समाज को एक सूत्र में जोडने का संकल्प लेकर सरकार को अग्र समाज के अधिकारो की आवाज को उंचा कर अपनी मांग हम पूरा कराए। इसके लिए गुरूग्राम को चुने ऐसा प्रस्ताव केंद्रीय कार्यालय को भेजा गया है। इसके प्राप्त होते ही युद्ध स्तर पर तैयारी शुरु कर दी जायेगी।

बैठक में अग्र समाज से जुडे अनेक प्रतिनिधियों ने हरियाणा सरकार की कार्य प्रणाली में अग्र समाज की उपेक्षा की भी आलोचना करते हुए मांग की है कि सरकार में अग्र समाज के 8 विधायकों की मौजूदगी के बाद भी किसी एक को भी मंत्री पद न दिया जाना, सरकार की अन्य वर्गो की तुस्टीकरण प्रणाली को उजागर करता है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने सीटे जीतने हेतु अग्र समाज के प्रतिनिधियों को टिकट तो दिए ,पर सीटे जीतने के बाद सत्ता में भागीदारी हेतु किसी विधायक को मंत्री पद या बोर्ड नहीं दिया गया । बैठक में वक्ताओं ने यह भी मांग रखी कि महाराजा अग्रसैन की जन्म और कर्मभूमी अग्रोहा के महा प्राचीन इतिहास को ध्यान मे रखकर हिसार में बन रहे एयरपोर्ट का नाम महाराजा अग्रसैन के ऊपर रखा जाये और प्रत्येक जिले में कम से कम एक सार्वजनिक चौक पर एक प्रतिमा और एक पार्क का निर्माण सरकार की और से होना सुनिश्चित किया जाये। व्यापारी वर्ग को बिचौलिये की संज्ञा न देकर टेक्स कलेक्टर का दर्जा दिया जाये और निरंतर दिये गये टेक्स के रूप में उसकी सेवाओ को देखते हुए 60 से अधिक आयु सीमा पर पेंशन का भी प्रावधान रखा जाये।

You cannot copy content of this page