रेलवे की वेबसाइट हैंग , टिकट बुकिंग करने में लोगों को हो रही है कठिनाई

Font Size

नई दिल्ली कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए देश में जारी लॉक डाउन के समाप्त होने से पहले ही केंद्र सरकार ने कई प्रकार की रियायतें देनी शुरू कर दी है। हिंदी में से एक रविवार को रेल मंत्रालय की ओर से 15 स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा करना भी है। आज शाम 4:00 बजे से ही आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर टिकट बुकिंग शुरू करने का ऐलान किया गया था लेकिन अचानक बड़े दबाव के कारण रेलवे की वेबसाइट हैंग हो गई है।

बताया जाता है कि पिछले लगभग डेढ़ माह से भी अधिक समय से बंद रेलवे की सेवा शुरू करने की घोषणा के साथ ही पूरे देश में अलग-अलग राज्यों में लोक डाउन के दौरान फंसे लोग अपने गिरिराज जी को जाने के लिए टिकट लेने में जुट गए। 4:00 बजे से पहले से ही लोग इस साईट को खंगालने में लग गए और ठीक 4:00 बजे लॉगइन कर टिकट कटाने की कोशिश शुरू की लेकिन थोड़ी ही देर में वेबसाइट को एक्सेस करने वालों की संख्या इतनी ज्यादा हो गई कि यह वेबसाइट हैंग हो गई। रेल टिकट लेने वालों मैं चिंता इस बात की भर गई कि कहीं रेलवे ने अपने निर्णय में कोई बदलाव तो नहीं कर दिया

लेकिन खबर है कि अब इस वेबसाइट पर टिकट की बुकिंग शाम 6:00 बजे के बाद ही शुरू हो पाएगी। आईआरसीटीसी वेबसाइट में आई तकनीकी खराबी को ठीक करने में थोड़ा समय लग सकता है। आमतौर पर किसी भी वेबसाइट की एक्सेस करने की ग्राहकों की संख्या लगभग निर्धारित होती है और जब कभी यह संख्या अचानक पार करती है तो उक्त वेबसाइट क्षमता से बाहर एक बार में लोगों को एक्सेस देने की स्थिति में नहीं होती है।

आईआरसीटीसी की यह वेबसाइट हैंग हो गई है और उम्मीद है कि शाम 6:00 बजे के बाद फिर से इसके माध्यम से रेल यात्रा करने के इच्छुक व्यक्ति टिकट बुकिंग कर पाएंगे।

You cannot copy content of this page