ऑटो सेक्टर में मंदी की आड़ में श्रमिकों को परेशान करने की कार्रवाई का करेंगे विरोध

Font Size

ट्रेड यूनियन कॉउंसिल गुरुग्राम-रेवाड़ी की बैठक में श्रमिक नेताओं का ऐलान

श्रमिक नेता कुलदीप जांघू ने कहा : बर्दास्त नहीं करेंगे श्रमिकों पर हमला

शिवम ऑटो कम्पनी, बिनौला के गेट पर 2 सितंबर को होगी रोष सभा

गुरूग्राम। हरियाणा के प्रमुख औद्योगिक शहर गुरुग्राम के आईएमटी मानेसर में बुधवार को ट्रेड यूनियन कॉउंसिल गुरुग्राम-रेवाड़ी की बैठक मारुति सुजुकी मजदूर संघ के अध्यक्ष कुलदीप जांघू की अध्यक्षता में हुई। बैठक में गुरूग्राम से लेकर रेवाड़ी तक सभी यूनियन के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। इस बैठक में एटक जिला महासचिव अनिल पंवार ने कहा कि मंदी की आड़ में मजदूरों का रोजगार छीना जा रहा है। कर्मियों की छंटनी की जा रही है। मांगपत्र लटकाये जा रहे हैं। तालाबन्दी की जा रही है। इस प्रकार की अनैतिक कार्रवाई ऑटो सेक्टर में अधिक हो रही है। उन्होंने मांग की कि इस प्रकार के श्रमिक विरोधी क़दमों पर प्रशासन रोक लगाए तथा मजदूरों के रोजगार को सुरक्षा प्रदान की जाए। मजदूरों का हित अगर सुरक्षित रहेगा तभी देश तरक्की करेगा एयर आर्थिक विकास दर की उम्मीदों पर हम खड़ा उतरेंगे।

बैठक में सीटू के राज्य अध्यक्ष सतबीर सिंह ने अपने संबोधन में मंग की कि सभी लम्बित मंगपत्रों को बातचीत के माध्यम से निपटारा किया जाए। उनका कहना था कि श्रम विभाग व जिला प्रशासन को व्यक्तिगत हस्तक्षेप कर अलग-अलग कम्पनियों में चल रहे औद्योगिक विवादों का निपटारा शीघ्र करना चाहिए।

बैठक की अध्यक्षता कर रहे श्रमिक नेता कुलदीप जांघू ने कहा कि लगातार हो रहे कर्मचारियों पर हमले किसी भी सूरत में बर्दास्त नहीं किये जायेंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि ट्रेड यूनियन कॉउंसिल आगामी शुक्रवार 30 अगस्त को जिला उपायुक्त से मिलकर उन्हें सारी स्थिति से अवगत कराएगी। कॉउंसिल की ओर से प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री हरियाणा को ज्ञापन सौंपेंगे व 2 सितम्बर को दोपहर 2 बजे शिवम ऑटो बिनौला केट गेट पर रोष सभा आयोजित की जाएगी।

बैठक में बेलसोनिका से राजपाल रावल, अतुल कुमार, अरविंद कुमार, मुकेश कुमार, एआईयूटीयूसी से रामकुमार, मावु से अक्षय कुमार, परशुराम चंद, अनिल कुमार, नरेश कुमार, परवीन, राकेश, रुद्र, मुकेश यादव, एमपीटी से सन्दीप यादव, एमएसडब्लूयू से अशोक यादव, संजय चौधरी आदि श्रमिक नेताओं ने अपना विचार रखा।

You cannot copy content of this page