उपयुक्त व पर्यवेक्षकों की प्रत्याशियों के साथ बैठक, मतगणना संबंधी हिदायतें दी

Font Size
गुरूग्राम। जिला प्रशासन द्वारा शान्तिपूर्ण मतगणना सम्पन्न करवाने के लिए सभी प्रबंध पूरे कर लिये गए है। गुडगांव लोकसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी एवं उपायुक्त अमित खत्री तथा चुनाव पर्यवेक्षक मनमीत कौर नंदा, महिप किशोर तेजस्वी, अमृतलाल बिंद, राजीव यदुवंशी ने आज लोकसभा चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के चुनावी एजेंटों के साथ बैठक की और उन्हें मतगणना से जुड़ी आवश्यक हिदायतें दी। मतगणना का कार्य 23 मई को प्रातः 8 बजे से शुरू होगा।
इस अवसर पर रिटर्निंग अधिकारी एवं उपायुक्त अमित खत्री ने बताया कि गुरूग्राम में राजकीय कन्या महाविद्यालय सैक्टर-14 में गुरूग्राम जिला की चारों विधानसभा क्षेत्रों के मतगणना केन्द्रों के साथ बने स्ट्रांग रूम प्रातः 7ः30 बजे प्रत्याशियों के चुनाव एजेंटों की उपस्थिति में खोले जाएंगे और ठीक 8 बजे मतगणना का पहला राउंड शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पोस्टल बैलेट पेपरांे की मतगणना भी 8 बजे महाविद्यालय परिसर में ही बनाए गए अलग कक्ष में शुरू होगी। उन्होंने कहा कि मतगणना में रात के 10 भी बज सकते हैं तो सभी चुनाव एजेंट उसी अनुरूप तैयारी के साथ आएं। चुनाव एजेंटों के लिए रिफ्रेशमेंट आदि की भी व्यवस्था वहीं पर की गई है।
उपायुक्त ने कहा कि मतगणना के दौरान व्यक्ति किसी भी प्रकार का शस्त्र, आग्नेय अस्त्र या कोई भी घातक हथियार लेकर मतगणना केन्द्र के अन्दर नहीं ले जा सकता। यही नहीं, माचिस, लाईटर, सिगरेट, ब्लेड, चाकू, तरल रसायन, मोबाईल फोन, सैल फोन, कोर्डलैस फोन, वाकीटाकी, वायरलैस सैट, घड़ी, पेजर, बैल्ट, चाबियों का छल्ला, पैन, पैन्सिल, जरूरत से ज्यादा कपड़े, किसी प्रकार का इलैक्ट्रोनिक सामान तथा सुरक्षा की दृष्टि से कोई भी आपत्तिजनक वस्तु या उपकरण मतगणना केन्द्र के भीतर ले जाने पर पाबन्दी रहेगी। उन्होंने कहा कि मतगणना केन्द्र पर ऐसे किसी भी उपकरण को अंदर ले जाने की स्वीकृति नही होगी जिससे मतगणना प्रक्रिया की सिक्रेसी आउट हो। उन्होंने कहा कि चुनाव एजेंटों को जो टेबल अलाॅट किये गये हंै, वे उसी टेबल पर रहें, उन्हें मतगणना केन्द्र में इधर-उधर घूमने की अनुमति नही होगी।
श्री खत्री ने बताया कि गुड़गांव लोकसभा क्षेत्र मे 9 विधानसभा क्षेत्र पड़ते हैं, जिनमें से चार विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना गुरूग्राम में तथा तीन विधानसभा क्षेत्रों- नूंह, पुन्हाना और फिरोजपुर झिरका की मतगणना यासीन मेव डिग्री काॅलेज में होगी। इसी प्रकार दो विधानसभा क्षेत्रों नामतः रेवाड़ी व बावल विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना रेवाड़ी जिला के राजकीय कन्या महाविद्यालय सैक्टर-18 में होगी।
इस अवसर पर जेजेपी से आर एस राठी, इनेलो से गोपीचंद गहलोत, भाजपा से जी एल यादव, चुनाव प्रत्याशी हंस कुमार, हरि सिंह, कर्नल धर्मपाल, कैप्टन जिले राम, प्रवीन यादव, प्रत्याशी जवाहर सिंह, वजीर सिंह सहित कई कई राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

You cannot copy content of this page