‘पश्चिम बंगाल में हिंसा आम हो गई है’- सुप्रीम कोर्ट

Font Size

नई दिल्ली।।लोकसभा चुनाव के नतीजों के एक दिन पहले सुप्रीम कोर्ट ने पश्चिम बंगाल को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। शीर्ष अदालत ने कहा है कि पश्चिम बंगाल में हिंसा आम बात हो गई है। कोर्ट ने बीजेपी कैंडिडेट अर्जुन सिंह को गिरफ्तारी से सुरक्षा के आदेश दिए हैं।

लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में पश्चिम बंगाल के कई हिस्सों में काफी हिंसा देखी गई थी जिसमें दो प्रतिद्वंदी राजनीतिक पार्टियों के उपर हमले हुए थे। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के उपर भी पत्थरबाजी की गई। इसके अलावा कई जगहों पर वाहन भी जला दिए गए।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि बंगाल में हिंसा आम बात हो गई है, लोग बिना वजह के हिंसा और लड़ाई झगड़े पर उतर आते हैं। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट बंगाल बीजेपी कैंडिडेट अर्जुन सिंह के द्वारा दायर की एक याचिका की सुनवाई करने के दौरान ये बातें कही। अर्जुन सिंह ने याचिका में अपनी गिरफ्तारी से सुरक्षा की मांग की थी।

सुप्रीम कोर्ट ने अर्जुन सिंह को पांच दिनों के लिए गिरफ्तारी से सुरक्षा प्रदान की है। कोर्ट ने कहा कि पांच दिनों तक अर्जुन सिंह के खिलाफ कोई भी कार्रवाई नहीं की जा सकती है। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल पुलिस ने सिंह के खिलाफ कई मामले दर्ज किए हैं जिसके लिए उन पर गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है।

You cannot copy content of this page