सावधान ! वायलेटर मोबाइल एप से अब नहीं बच पाएंगे अनाधिकृत निर्माणकर्ता

Font Size

– जूनियर इंजीनियर मोबाइल एप के माध्यम से अनाधिकृत निर्माण,निगम भूमि पर अवैध कब्जों तथा अतिक्रमण की भेजेंगे रिपोर्ट

– प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर की जाएगी कार्रवाई
गुरूग्राम । अनाधिकृत निर्माणकर्ता, अवैध कब्जाधारक तथा आरओडब्ल्यू पर अतिक्रमण करने वाले अब नगर निगम गुरूग्राम की वायलेटर मोबाइल एप से नहीं बच पाएंगे। सभी जूनियर इंजीनियर अब मोबाइल एप के माध्यम से अनाधिकृत निर्माण, निगम भूमि पर अवैध कब्जों तथा आरओडब्ल्यू पर अतिक्रमण से संबंधित रिपोर्ट भेंजेंग और प्राप्त रिपोर्ट के हिसाब से कार्रवाई की जाएगी।

सावधान ! वायलेटर मोबाइल एप से अब नहीं बच पाएंगे अनाधिकृत निर्माणकर्ता 2वायलेटर मोबाइल एप के बारे में बुधवार को सभी जूनियर इंजीनियरों को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण कार्यक्रम में एडीशनल म्यूनिसिपल कमिशनर वाईएस गुप्ता ने कहा कि नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव के निर्देशानुसार अतिक्रमण, अनाधिकृत निर्माण और अवैध कब्जों के खिलाफ कार्रवाई में तेजी और पारदर्शिता लाने के उद्देश्य से वायलेटर मोबाइल एप तैयार की गई है। सभी जूनियर इंजीनियर मोबाइल एप के इस्तेमाल के बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर लें तथा अपने आवंटित क्षेत्र में अतिक्रमण, अनाधिकृत निर्माण और निगम भूमि पर अवैध कब्जों से संबंधित शिकायत की रिपोर्ट एप के माध्यम से ही भेजें। आईटी सलाहकार विनोद वर्मा ने बताया कि एप में अधिकतम पांच फोटोग्राफ अपलोड करने की व्यवस्था की गई है।
‘मोबाइल एप के इस्तेमाल से एक ओर जहां अतिक्रमण, अवैध कब्जों तथा अनाधिकृत निर्माणों की रिपोर्टिंग में तेजी और पारदर्शिता आएगी, वहीं दूसरी तरफ सर्वर पर रिकार्ड मौजूद रहेगा। जूनियर इंजीनियर मौके पर जाकर एक निर्धारित दायरे में रहकर उल्लंघन से संबंधित रिपोर्ट एप पर करेगा।’-यशपाल यादव, आयुक्त नगर निगम गुरूग्राम।
‘सभी जूनियर इंजीनियरों को वायलेटर मोबाइल एप का डाऊनलोड करके उसका इस्तेमाल करने बारे प्रशिक्षण दिया गया है। जूनियर इंजीनियर अपने-अपने वार्ड में अतिक्रमण, निगम भूमि पर अवैध कब्जे तथा अनाधिकृत निर्माण के बारे में एप के माध्यम से रिपोर्ट भेजेंगे।’-वाईएस गुप्ता, एडीशनल म्यूनिसिपल कमिशनर, नगर निगम गुरूग्राम।

You cannot copy content of this page