राहुल गांधी ने पूछा : सरदार पटेल की मूर्ति मेड इन चाइना क्यों, मेड इन इंडिया क्यों नहीं ?

Font Size

सतना। कांग्रेस पार्टी में राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि मोदी सरकार सरदार पटेल की मूर्ति स्थापित करने जा रही है। दावा किया है कि यह मूर्ति विश्व की सबसे बड़ी मूर्ति होगी लेकिन वह मूर्ति मेड इन चाइना है। मोदी सरकार ने इस मूर्ति को भारत में नहीं बनवाया । भारत के युवाओं को बेरोजगार करके चीन के युवाओं को रोजगार दे रहे हैं। अब भारतीय युवाओं को बेवकूफ नहीं बनाया जा सकता है। उन्होंने सवाल किया कि रफेल विमान की कीमत क्यों नहीं बताई जा सकती ?

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी ने युवाओं को धोखा दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के दो दिवसीय दौरे के तहत चित्रकूट पहुंचे । गांधी ने राफेल मुददे पर अनिल अम्बानी और प्रधानमंत्री मोदी को निशाना बनाया। दस साल से हवाई जहाज बनाने वाली कम्पनी एचसीएल को दरकिनार कर अनिल अम्बानी को ठेका दिलाया ।

उन्होंने कहा कि अनिल अम्बानी ने जिन्दगी में एक हवाई जहाज नहीं बनाया, फिर भी के न्द्र सरकार ने उसे ठेका दिलाया। उन्होंने बताया कि यूपीय सरकार के कार्यकाल में राफेल विमान 526 करोड रु पए में खरीदने का सौदा था। हमने संसद में सरकार से पूछा कि आपने राफेल कितने में खरीदा। लेकिन सरकार कहती है कि फ्रांस सरकार से समझौते हुआ है इसलिए इसका मूल्य नहीं बता सकते हैं। फ्रांस सरकार से मैंने पूछा तो उन्होंने कहा कि मोदी सरकार चाहे तो बता सकते हैं। उन्होंने कहा कि हमें पता है कि राफेल विमान 1600 करोड में खरीदी गई है।

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कामतानाथ मंदिर में पूजा अर्चना की। राहुल हेलीकॉप्टर से चित्रकूट पहुंचे। यहां कांग्रेस नेताओं ने उनकी अगवानी की। राहुल गांधी इसके बाद कामतानाथ मंदिर पहुंचे, जहां उन्होंने पूजा अर्चना की।

You cannot copy content of this page