पाटलिपुत्र सांस्कृतिक चेतना समिति विश्वकर्मा पूजा की पूर्व संध्या पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन करेगी

Font Size

गुरुग्राम । पाटलिपुत्र सांस्कृतिक चेतना समिति विश्वकर्मा पूजा की पूर्व संध्या पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन कर रही है । इसमें पूर्वांचल के मशहूर संगीतकार साथी उमेश और रंजन सक्सेना द्वारा लोकगीत प्रस्तुत किए जाएंगे। इस मौके पर पाटलिपुत्र संस्कृति चेतना समिति की ओर से चिकित्सा के क्षेत्र में गुड़गांव के करीब डेढ़ दर्जन चिकित्सकों को सम्मानित किया जाएगा।

प्रत्येक वर्ष पाटलिपुत्र सांस्कृतिक चेतना समिति द्वारा गुरुग्राम में पूरे वर्ष विभिन्न प्रकार के धार्मिक व सांस्कृतिक आयोजन अलग अलग त्योहारों के अवसर पर करती है।इसमें पूर्वांचल राज्यों के गुरुग्राम में विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत प्रोफेसनल्स बड़ी संख्या में शामिल होते हैं। संस्था पूर्वांचल व हरियाणा सहित अन्य राज्यों के निवासियों के साथ सांस्कृतिक आदान प्रदान को बढ़ावा देती है जबकि भारतोय सांस्कृतिक व धार्मिक जागरूकता के साथ साथ पौराणिक परम्पराओं के प्रति लोगों को सजग करती है।

हर वर्ष की भांति इस बार भी यह संस्था विश्वकर्मा पूजा का आयोजन करने जा रही है। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए संस्था के अध्यक्ष संजय सिंह के नेतृत्व में संत कुमार, श्रीनिवास ओझा, प्रकाश राय, देवानंद यादव, अजय कुमार इत्यादि सभी कार्यकर्ता तैयारी में जुटे हुए हैं। संस्था के मीडिया प्रभारी कृष्णा कुमार ने बताया कि इस बार हमारी संस्था पूर्वांचल के कई चिकित्सक जो गुड़गांव के बड़े-बड़े हॉस्पिटलों में मुख्य पद को संभाल रह हैं या अपना हॉस्पिटल संचालित करते हैं उन्हें इस वर्ष सम्मानित करेगी। हरियाणा राज्य ,देश व समाज के प्रति उनके योगदान की सराहना करते हुए उन्हें पुरस्कृत करने का निर्णय लिया गया है।

You cannot copy content of this page