शुक्रवार की नमाज अता कराने के लिए 36 ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त, भारी पुलिस बल भी तैनात , विवाद की आशंका

Font Size

हिन्दू सनागठनो के लोग सार्वजनिक स्थलों पर नमाज अता करने का करेंगे विरोध

गुरुग्राम। गुरूग्राम में शुक्रवार को मुस्लिम समुदाय की नमाज अता कराने के लिए शहर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में जिला उपायुक्त ने 36 ड्यूटी मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की है। प्रशासन की ओर से यह व्यवस्था पिछले दिनों कई माह से लगातार मुस्लिम और हिंदू संगठनों के बीच हो रही तकरार को लेकर की गई है। राज्य सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन ने गुरुग्राम के शहरी क्षेत्र में नमाज अता करने के लिए कुछ स्थान निर्धारित किए हैं ।लेकिन कई जगहों पर जिनमें कुछ सार्वजनिक स्थल हैं पर नमाज अता करने को लेकर विवाद चल रहा है। दूसरी तरफ खबर है कि सार्वजनिक स्थलों पर नमाज अता करने का विरोध करने के लिए हिन्दू सनागठनो के कार्यकर्ता शीतल माता मंदिर के पास एकत्र जो रहे हैं।

शुक्रवार की नमाज अता कराने के लिए 36 ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त, भारी पुलिस बल भी तैनात , विवाद की आशंका 2

हिंदू संगठन इस पर तीखे तेवर अपनाए हुए हैं और नमाज अदा करने के दौरान विरोध स्वरूप व्यवधान पैदा करने की कोशिश की जाती रही है ।हालांकि प्रशासन चौकन्ना रहता है और विवाद को नहीं बढ़ने देने में अब तक सफलता मिली है। कई बार दोनों समुदायों के सामाजिक लोगों के बीच में इस मामले को लेकर पंचायत भी हुई लेकिन इसका हल निकलता नजर नहीं आ रहा है। बहराल हिंदू संगठनों ने आज फिर सार्वजनिक स्थलों पर नमाज अता करने का विरोध करने की घोषणा की है।

खबर है कि एक दिन पहले हिंदू क्रांति दल सहित अन्य हिंदू संगठनों ने बैठक कर इस बात का एलान किया है। आशंका इस बात की है कि हिंदू संगठनों के सदस्य आज भी कुछ जगहों पर विरोध कर सकते हैं। इसको लेकर प्रशासन सक्रिय है और जिला उपायुक्त विनय प्रताप सिंह ने एहतियातन आज नमाज अता कराने के लिए 36 ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए हैं। इन्हें अलग-अलग स्थानों पर शांतिपूर्ण व्यवस्था बनाए रखने की दृष्टि से तैनात किया गया है । इन स्थानों पर पुलिस की व्यवस्था भी बड़े पैमाने पर होगी ।इनके साथ पुलिस अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। आज जिन स्थानों के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं उसके आसपास पुलिस बल अभी से तैनात कर दिए गए हैं।

आज जिन जगहों पर नमाज अदा करने की अनुमति है और जिनके लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं उनमें सेक्टर 5 शीतला कॉलोनी, DLF पार्क फेस 3, मार्बल मार्केट सिकंदरपुर ,सेक्टर 29 हुडा पार्किंग ,लेजर वेली ग्राउंड ,इफको टावर के सामने ,सेक्टर 44 प्लॉट नंबर 4 के पास, विजिलेंस ऑफिस सेक्टर 47 के पास, मस्जिद राजीव चौक, सेक्टर 40 हाउस नंबर 1084 के पास, सेक्टर 67 वाइन शॉप के पास, अंजुमन मस्जिद हनुमान चौक से शंकर चौक जाने वाले रास्ते में सहित 3 दर्जन से अधिक स्थान शामिल है।

उल्लेखनीय है कि संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति से जुड़े सभी हिंदू संगठनो की एक बैठक बृहस्पतिवार को विवेकानंद ग्लोबल स्कूल सैक्टर 7 एक्स्टेन्शन में आयोजित की गई। सूचना है कि इस बैठक में सार्वजनिक स्थलों पर नमाज अता करने का विरोध करने का फैसला लिया गया ।

नमाज अता करने के स्थान और ड्यूटी मजिस्ट्रेट की सूची देखें :

Duty megistrate

You cannot copy content of this page