शहर में पुलिस नाकाबंदी का असर दिखने लगा, स्कूटी चोरी करने वाले दो युवक गिरफ्तार

Font Size

आरोपियों से दो स्कूटी, एक देसी पिस्तौल व 2 जिंदा कारतूस भी बरामद

गुरुग्राम । गुरुग्राम पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान चोरी की स्कूटी सहित 2 युवको को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जा से एक देसी पिस्तौल व 2 जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं।

पुलिस आयुक्त, गुरुग्राम, के के राव के निर्देशानुसार जिला गुरुग्राम मे कई जगह नाकाबंदी की हुई है। गुरुग्राम शहर व आसपास के सभी मुख्य मार्गों पर प्रत्येक थाना क्षेत्र मे नाकाबंदी करके सभी संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की जाती है। पिछले दिनों कुछ घटनाओं में अपराधियों द्वारा दोपहिया वाहनों का प्रयोग करके वारदात करने तरीके को देखते हुए मोटरसाइकल व स्कूटी की चेकिंग पर विशेष ध्यान दिया गया था जिसके परिणाम स्वरूप यह सफलता प्राप्त हुई है।

गुरुग्राम पुलिस के पी आर ओ सुभाष बोकन ने बताया कि बीती रात को थाना सैक्टर-40 गुरुग्राम पुलिस द्वारा मेयोम हॉस्पिटल के पास नाकाबंदी की हुई थी सुबह लगभग 3 बजे नाका पर एक स्कूटी आई जिस पर 3 युवक सवार थे। पुलिस पार्टी को देख कर एक युवक तो भाग गया तथा 2 युवकों को पुलिस ने काबू करके उनकी तलाशी ली तो उनके कब्जा से एक देसी पिस्तौल व 2 जिंदा कारतूस बरामद हुए। पूछताछ करने पर उनकी पहचान किशोर राठोड पुत्र शोभा राम निवासी गाँव विशाल नगर जिला भिंड (म0प्र0) हाल म0न0 87 I-ब्लॉक गली न0 8, सैक्टर-4 रोहिणी दिल्ली और राकेश कुमार पुत्र राम प्रकाश गाँव यदुनाथनगर जिला भिंड (म0प्र0) हाल इंदिरा कॉलोनी सैक्टर-52 गुरुग्राम के रूप में हुई है।

उनसे गहनता से पूछताछ करने पर ज्ञात हुआ कि उनके पास मौजूद यह स्कूटी भी चोरी की है जो कि दिल्ली से चोरी की हुई है। इस घटना के बारे में मुकदमा न0 422 दिनांक 21.08.2018 धारा 379/411 IPC व 25/54/59 Arms Act. थाना सैक्टर 40 गुरुग्राम मे दर्ज करके इन्हे गिरफ्तार कर लिया गया है।

इनके द्वारा की गई अन्य वारदातों के बारे में गहनता से पूछताछ की जा रही है तथा आज ये किस वारदात को अंजाम देने की फिराक मे थे इस बारे भी पता किया जा रहा है। इनके तीसरे साथी का नाम व पता चल गया है जिसे भी काबू करने के प्रयास किए जा रहे हैं।

नाकाबंदी के दौरान नाका पर मौजूद पुलिसकर्मियों की सजगता व सूजबूझ के कारण ये अपराधी पकड़े गए हैं। इन अपराधियों को पकड़ने वाले पुलिसकर्मियों को पुलिस आयुक्त ने प्रशंसा पत्र व नकद इनाम देने की घोषणा की है।

You cannot copy content of this page