कुलदीप ने भजनलाल का कमाया नाम खराब किया: मुख्यमंत्री

Font Size
आदमपुर विधानसभा क्षेत्र में कुलदीप बिश्नाई पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने साधा निशाना
महाग्राम संपर्क कार्यक्रम के तहत तीन गांवों में ग्रामीण जनसभाओं को किया संबोधित

कुलदीप ने भजनलाल का कमाया नाम खराब किया: मुख्यमंत्री 2

हिसार, 24 जून।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि भजनलाल ने राजनीतिक और सामजिक जीवन में जो नाम कमाया, वह उनके वारिस पुत्र ने खराब कर दिया। उन्होंने नाम न लेते हुए कुलदीप बिश्नोई पर निशाना साधते हुए कहा कि वह भजनलाल की अच्छाइयों का फल लेने का हकदार नहीं है। मुख्यमंत्री ने यह बात आज आदमपुर विधानसभा के गांव सीसवाल, सदलपुर व बालसमंद में महाग्राम संपर्क अभियान के तहत ग्रामीण जनसभाओं को संबोधित करते हुए कही।
मुख्यमंत्री ने कुलदीप बिश्नाई को कमजोर नेता बताते हुए कहा कि आदमपुर के विधायक होने के नाते उन्होंने कभी अपने क्षेत्र के मुद्दों को विधानसभा में नहीं उठाया। इतना ही नहीं, विधानसभा में उनकी हाजिरी ही 20 प्रतिशत से अधिक नहीं रही। इसमें भी उनकी उपस्थिति केवल हाजिरी लगाने तक ही सीमित रही है। कुलदीप बिश्नोई को बिजनेसमैन बताते हुए उन्होंने कहा कि वे अपने क्षेत्र में कम और विदेशों में ज्यादा रहते हैं।

कुलदीप ने भजनलाल का कमाया नाम खराब किया: मुख्यमंत्री 3

मुख्यमंत्री ने कहा कि हजकां के साथ गठबंधन के दौरान कुलदीप बिश्नोई को भाजपा द्वारा उनके पिता को मुख्यमंत्री पद का सांझा उम्मीदवार बनाने की पेशकश की गई थी जिस पर उन्होंने खुद को मुख्यमंत्री पद का दावेदार बताते हुए इस प्रस्ताव को मानने से इनकार कर दिया और योग्य पिता का सपूत न होने का सबूत दिया। उन्होंने क्षेत्र की जनता को ऐसे स्वार्थी व्यक्ति से बचने और अगले लोकसभा व विधानसभा चुनावों में सोच-समझकर प्रतिनिधि चुनने का आह्वान किया।

कुलदीप ने भजनलाल का कमाया नाम खराब किया: मुख्यमंत्री 4

मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकारों में पर्चियों पर नौकरियां मिलती थीं। प्रतिभाओं का गला घोंटकर अपने चहेतों को नौकरी देने के कारण ही एक पूर्व मुख्यमंत्री 10 साल की जेल काट रहे हैं लेकिन वे अब भी नहीं समझ रहे हैं और सार्वजनिक तौर पर कहते फिर रहे हैं कि उनकी सरकार आने पर मेरिट लिस्ट को फाड़कर फैंक देंगे। उन्होंने पिछली कांग्रेस सरकार को बीबीसी यानी बदली, भर्ती व सीएलयू के मंत्र पर चलने वाली सरकार बताया। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने मेरिट के आधार पर प्रतिभाशाली बच्चों को नौकरियां देने का काम किया है जिसकी पूरे प्रदेश में सराहना हो रही है।

कुलदीप ने भजनलाल का कमाया नाम खराब किया: मुख्यमंत्री 5

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों की आय दोगुनी करने का जो अभियान शुरू किया था, वह जल्द सफल होने वाला है। केंद्र सरकार द्वारा आगामी खरीफ फसल के लिए घोषित किया जाने वाला न्यूनतम समर्थन मूल्य किसानों की आय को दोगुना करने का काम करेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत पिछले वर्ष किसानों से 209 करोड़ रूपये का प्रीमियम लेकर बीमा कंपनियों ने 400 करोड़ के मुआवजा किसानों को दिया है। इस योजना के तहत फसल खराब होने पर ही नहीं, कम पैदावार होने पर भी किसानों को मुआवजा मिलता है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि गोभी, प्याज, आलू व टमाटर की फसलों को भावांतर भरपाई योजना के तहत मूल्य संरक्षण प्रदान किया गया है। हमने किसानों को कहा है कि अब इन चार फसलों के भाव कम होने पर इन्हंे सड़क पर मत फैंको बल्कि इन्हें बाजार मूल्य पर बेच दो, जो नुकसान होगा उसकी भरपाई सरकार करेगी। इस योजना को दूसरे प्रदेशों की सरकारें भी अपने प्रदेशों में लागू करने की योजना बना रही हैं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार द्वारा पानी की कमी के बावजूद टेल तक पानी पहुंचाने का काम किया गया है।
उन्होंने कहा कि सरकार ने एक लाख लोगों का कौशल विकास करके उन्हें निजी क्षेत्र की कंपनियों में रोजगार दिलाया है। सरकारी नौकरियों में मिलीभगत पर रोक लगाकर इनमें पारदर्शिता लाई जा रही है। सरकार द्वारा 8 ऐसे आदमी गिरफ्तार किए हैं जिन्होंने नौकरी लगवाने के नाम पर पैसे लिए थे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गई उज्ज्वला योजना के तहत हर घर में गैस सिलेंडर व कनेक्शन मुहैया करवाए जा रहे हैं। उन्होंने सभा में पूछा कि कितने घर अभी तक गैस कनेक्शन से वंचित हैं। इस पर लगभग 15 महिलाओं ने हाथ उठाए जिस पर उन्होंने डीएफएससी को निर्देश दिए कि वे शिविर लगाकर इन गांवों में हर घर तक 48 घंटे के भीतर गैस सिलंेडर पहुंचाना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि बीपीएल परिवारों के गैस कनेक्शन के 1600 रूपये सरकार वहन करेगी।
मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा को एसवाईएल का पानी सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के अनुरूप मिलेगा। सड़कों पर जाम लगाने और गिरफ्तारियां देने से पानी नहीं मिलने वाला है। उन्होंने कहा कि सरकार के प्रयासों के चलते इस क्षेत्र को जल्द ही 150 क्यूसिक पानी मिलने लगेगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने पिछला बजट 1.15 लाख करोड़ का पेश किया जो 2014-15 से दोगुना है। उन्होंने नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के चार वर्षों और प्रदेश सरकार के 3 साल 8 माह के कार्यों और योजनाओं की विस्तार से दी।
वित्त एवं राजस्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने जिला में मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए कहा कि इस इलाके ने राजनीति को बहुत करीब से देखा है। उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों के दौरान शासकों ने अपने कुनबों और परिवारों का भला किया और अपने विधायकों के इलाकों में ही विकास कार्य करवाए लेकिन इस सरकार ने नई सोच और नीति के साथ सबका साथ-सबका विकास के मूलमंत्र को अपनाया और प्रदेश के सभी 90 हलकों में समान रूप से विकास कार्य करवाए। यह बात सरकार का मुनीम होने के नाते मुझे अच्छी प्रकार से पता है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चार सालों की उपलब्धियों से घबराकर आज पूरे देश का विपक्ष एकजुट होने की कोशिश कर रहा है। आपस में एक-दूसरे से लड़ने वाले सांप-नेवले भी आज इकट्ठे हो रहे हैं। आज शहजादे, युवराज और राजपरिवार सब मिलकर मोदी के रथ को रोकने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी ने गरीब, वंचित व शोषितों की भलाई में ही फैसले लिए हैं। इसीलिए पूरे हिंदुस्तान का आम आदमी प्रधानमंत्री के साथ है। उन्होंने कहा कि सरकार की नीयत में कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि विधानसभा में इस क्षेत्र का प्रतिनिधि आपका विधायक आज हरियाणा को जलाने वालों के साथ खड़ा है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे सही वक्त आने पर अपना स्वाभिमान दिखाएं और भाजपा को मजबूती प्रदान करें।
हिसार के विधायक डॉ. कमल गुप्ता व भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र पूनिया ने क्षेत्र में मुख्यमंत्री का स्वागत करते हुए महाग्राम योजना के तहत आयोजित इस कार्यक्रम के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मनोहर लाल पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं जो चुनाव न होने के बावजूद प्रदेश के सभी 90 हलकों में और सभी बड़े गांवों में जाकर लोगों से सीधा संवाद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार द्वारा सबका साथ-सबका विकास की नीति पर पूरे प्रदेश का समान विकास करवाया जा रहा है।
तीनों गांवों में पहुंचने पर क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियों ने पुष्पकुंज व पगड़ी पहनाकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का स्वागत किया। मंच संचालन रामनिवास शर्मा व अनिल शर्मा ने किया।
इस अवसर पर जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी राज्यमंत्री डॉ. बनवारी लाल, हरियाणा माटी कला बोर्ड के चेयरमैन कर्णसिंह रानोलिया, हरियाणा वेयरहाउसिंग कॉरपोरेशन के चेयरमैन श्रीनिवास गोयल, चेयरमैन जोगीराम सिहाग, उपायुक्त अशोक कुमार मीणा, पुलिस अधीक्षक मनीषा चौधरी, जिला प्रभारी जवाहर सैनी, भाजपा के प्रदेश महामंत्री संजय भाटिया, जिला महामंत्री सुजीत कुमार व आशा रानी खेदड़, मुख्यमंत्री के ओएसडी अमरजीत सिंह, अतिरिक्त उपायुक्त अमरजीत सिंह मान, भाजपा युवा नेता अजय सिंधु, जिला सचिव कृश्ण बिश्नाई, कृष्ण सरसाना, सीसवाल सरपंच घीसाराम, सदलपुर सरपंच चंद्रशेखर, बालसमंद सरपंच मंजू गर्ग, युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष अरूण दत्त, प्रो. मंदीप मलिक, मंडल अध्यक्ष विक्रम कासनिया, ओमप्रकाश, हंसराज बेनीवाल, मनीष ऐलाबादी, सुखबीर डुडी, हंसराज जाजूदा, हरद्वारी लाल सहित बड़ी संख्या में भाजपा नेता, पदाधिकारी व गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

You cannot copy content of this page