सिविल सेवा में हरियाणा से चयनित उम्मीदवारों को राज्यपाल करेंगे सम्मानित

Font Size

गुरुग्राम, 22 जून। हरियाणा के महामहिम राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी 23 जून को गुरुग्राम के किंगडम ऑफ ड्रिम्स में सिविल सेवा परीक्षा 2017 में पूरे हरियाणा प्रदेश भर से चयनित उम्मीदवारों को सम्मानित करेंगे । यह सम्मान समारोह गुरुग्राम जि़ला प्रशासन तथा श्रीमाता शीतला देवी पूजा स्थल बोर्ड द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया जा रहा है । समारोह गुरुग्राम के किंगडम ऑफ़ ड्रीम्स में प्रात:11 बजे आयोजित किया जा रहा है । सिविल सेवा परीक्षा-2017 में पूरे हरियाणा भर से 48 उम्मीदवारों का चयन हुआ था।
इस सम्मान समारोह में हरियाणा के मुख्य सचिव डी एस ढेसी, राजस्व एवं आपदा प्रबंधन, हरियाणा की अतिरिक्त मुख्य सचिव केशनी आनंद अरोड़ा, शहरी स्थानीय निकाय के प्रधान सचिव आनंद मोहन शरण, भारत सरकार के सडक़ परिवहन तथा राजमार्ग मंत्रालय के सचिव वाई एस मलिक, गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वी उमाशंकर, गुरुग्राम के मंडलायुक्त डा. डी सुरेश सहित कई वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित होंगे। श्री युद्धवीर सिंह मलिक के पुत्र विक्रमादित्य सिंह मलिक (48 रैंक), श्रीमती केशनी आनंद अरोड़ा की बेटी श्रुति अरोड़ा (118 रैंक ) भी सम्मानित होने वालों में शामिल हैं। समारोह में भारतीय प्रशासनिक सेवा तथा अलाइड सर्विसिज़ में चयनित उम्मीदवारों द्वारा अपने अनुभव भी सांझा किए जाएंगे कि इस मुकाम तक पहुंचने के लिए उन्होंने किस प्रकार मेहनत की और भारत की श्रेष्ठ आंकी जानी वाली इस प्रतिष्ठित सेवा के लिए कैसे तैयारी की ।
समारोह में 12 ऐसे उम्मीदवार है जिनका रैंक 100 से भी कम है। उनमें देशभर में दूसरे स्थान पर रही अनु कुमारी, सचिन गुप्ता, प्रथम कौशिक, उत्क र्ष दुग्गल, दिपेश मल्होत्रा, अंकित पन्नु, सुधीर कुमार, अक्षत कौशल, श्रेष्ठ तायल, विनोद दूहन तथा पुष्प लता शामिल हैं। समारोह में उनके परिजनों को भी आमंत्रित किया गया है। इसके अलावा, इस प्रतिष्टित सेवा में जाने के इच्छुक युवा तैयारी करने के संबंध में चयनित उम्मीदवारों से सवाल भी पूछ सकेंगे, ऐसे एस्पिरेन्ट्स भी समारोह में आ सकते है ।
समारोह की तैयारियों को लेकर आज श्रीमाता शीतला माता पूजा स्थल बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं कार्यकारी गुरुग्राम उत्तरी एस डीएम वत्सल वशिष्ठ ने संबंधित अधिकारियों के साथ किंगडम ऑफ ड्रीम्स में जाकर तैयारियों को अंतिम रूप दिया । उन्होंने बताया कि गुरुग्राम में इस प्रकार का कार्यक्रम दूसरी बार आयोजित किया जा रहा है । इस बार का कार्यक्रम पिछली बार से बेहतर होगा, यह प्रदेश की प्रतिभा का सम्मान है ।

You cannot copy content of this page