आप की बदलो हरियाणा रथ यात्रा को गुरुग्राम में मिल रहा है लोगों का समर्थन

Font Size
 
गुरुग्राम : आम आदमी पार्ट्री की जिला गुरूग्राम ईकाई की “बदलो हरियाणा रथ यात्रा” आज गुरुग्राम जिले के जिला अध्यक्ष सूर्य देव यादव के नेतृत्व में ग्राम कादीपुर, गाडौली, हरसरु, गढी, साढराणा, वजीरपुर, झुंडसराय, कांकरौला, भाँगरौला हयातपुर गाँवों का दौरा किया। वहीं बीते हुए कल गुरूग्राम जिला के लोकसभा संगठन मंत्री सचिन गौड के नेतृत्व में गांव बसई चौक से शुरू होकर गांव बसई, धनकोट, चंदू, बूढेडा, कालीयावास, सुलतानपुर, फरुखनगर, मोहम्मद पुर आदि गांवों में पहुंचकर लोगों को हरियाणा की वर्तमान भाजपा सरकार की नाकामियों और जन विरोधी नीतियों के बारे में जागरूक किया। जगह जगह इस यात्रा का सैकडों लोगों ने स्वागत किया और आम आदमी पार्टी से जुड़ने की इच्छा जताई।
 
राज्य कार्यकारिणी सदस्य सुधीर यादव ने बताया कि आम आदमी पार्टी हरियाणा में सभी 90 विधानसभा सीटों पर व 10 लोकसभा सीटों पर आगामी चुनाव लड़ेगी। एक दिसंबर से 31 दिसंबर तक चलने वाली आप की “बदलो हरियाणा रथ यात्रा” ने आज गुरुग्राम जिले के दर्जनों गांवों व आवासीय कालोनियों का दौरा करने के दौरान दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार व हरियाणा में बीजेपी की खट्टर सरकार का तुलनात्मक अध्ययन प्रस्तुत किया।
 
जिला अध्यक्ष सूर्य देव यादव ने केजरीवाल सरकार के कामों को गिनाते हुऐ बताया कि केजरीवाल सरकार अध्यापकों, डी टी सी के कर्मचारियों, पुलिसवालों की शहादत पर और सैनिकों के शहीद परिवारों को एक करोड़ रुपए की सहायता राशि देती है। किसानों को फसलों के नुकसान पर देश में सबसे अधिक ₹20 हजार रूपये प्रति एकड़ मुआवजा दिया जाता है। देश में सबसे सस्ती बिजली 200 यूनिट बिजली का बिल मात्र ₹460 रूपये आता है और 24 घंटे बिजली दी जाती है। छोटे व्यापारियों के लिए बिजली ₹3 रूपये प्रति यूनिट की दर से मुहैया कराई जाती है।
 
दिल्ली में हर नागरिक को 21 हजार लीटर पानी फ्री दिया जाता है। बुढ़ापा पेंशन ढाई हजार रूपये व विकलांग पेंशन भी ढाई हजार रुपए प्रति माह दी जाती है। देश में पहली बार सरकारी स्कूलों को प्राइवेट स्कूलों से बेहतर किया और प्राइवेट स्कूलों द्वारा बढ़ाई हुई फीस को भी वापस करवाया। दिल्ली में पढ़ने वाले बच्चे के लिए मां बाप की गरीबी, बच्चों के लिये मजबूरी नहीं बनती है क्योंकि इन बच्चों को दिल्ली सरकार पढाई के लिये 10 लाख रूपये तक का लोन बगैर गारंटी के देती। आज की रथ यात्रा में सूर्य देव जिला अध्यक्ष, मंजू सांखला जिला महिला अध्यक्ष, जगवीर कादियान संगठन मंत्री विधानसभा गुरूग्राम, सुरेन्द्र शेरपुर संगठन मंत्री विधानसभा पटौदी, धीरज कुमार यादव सचिव, डॉ देवनारायण उपाध्यक्ष डॉ सेल, औ पी शर्मा, जगबीर सिंह धनखड, राकेश नखरौला व दर्जनों आप कार्यकर्ता शामिल हुऐ।

You cannot copy content of this page