144 इमाम हटाने का ठीकरा इलयास पर फोड रहीश खान जनता को गुमराह कर रहे हैं : जावेद खान

Font Size

इनेलो लीगल सैल के जिला अध्यक्ष ने हरियाणा वक्फ बोर्ड के चेयरमैन रहीश खान पर झूठ बोलने का आरोप लगाया 

इमामों को पहले नौकरी देने फिर उनको बरखास्त करने से उनके सम्मान को ठेस पहुंची

यूनुस अलवी

 
मेवात : पुन्हाना के विधायक एंव हरियाणा वक्फ बोर्ड के चेयरमैन रहीश खान झूठ की राजनीतिक कर लोगों को गुमराह कर रहे हैं, वहीं हरियाणा वक्फ बोर्ड से हटाऐ गऐ 144 इमामों का ठीकरा पूर्व मंत्री मोहम्मद इलयास के सिर फोड अपने कार्यकर्ताआें के साथ धोखा कर रहें है। उपरोक्त आरोप पूर्व मंत्री मोहम्मद इलयास के बेटे एंव इनेलो लीगल सैल के जिला अध्यक्ष ऐडवोकेट जावेद खान ने बृहस्पतिवार को पिनगवां स्थित अपने निवास पर पत्रकारवार्ता में लगाऐ।
  इनेलो लीगल सैल के जिला अध्यक्ष ऐडवोकेट जावेद खान ने कहा कि कुछ समय पहले उन्होने वक्फ बोर्ड से जानकारी हांसिल करने के लिए एक आरटीआई लगाई थी। आरटीआई का जवाब आज तक नहीं दिया गया। एक सप्ताह पहले हरियाणा वक्फ बोर्ड की गवर्निंग बोर्ड की बेठक हुई थी। जिसमें चेयरमैन रहीश खान की अधिक्तर वावर छीनने के साथ-साथ बिना बोर्ड के मंजूरी के लगाऐ गऐ 144 इमामों को बरखास्त कर दिया गया था। इसके अलावा रहीश खान द्वारा बोर्ड में लगाऐ गऐ कर्मचारियों की नियुक्ति की जांच एक अधिकारी को सौंपी थी।
   जावेद खान का कहना है कि चेयरमैन रहीश खान कोई ज्यादा पढा लिखा नहीं है इसी वजह से वह अपनी हिटलर शाही से बोर्ड को चला रहा है। उन्होने वक्फ बोर्ड की गवर्निग बोडी की मंजूरी के बगैर ही 144 इमामों की जबरजस्ती लगा दिया था। जबकि विधायक को इमाम ही लगाने थे तो उनको कानूनी प्रक्रिया के तहत लगाना चाहिए था। इमामों को पहले नोकरी देने फिर उनको बरखास्त करने से मस्जिदों के इमामों के सम्मान को ठेस पहुंची है। उन्होने चेयरमैन और वक्फ बोर्ड से मांग करते हुऐ कहा कि बरखास्त किए गऐ सभी इमामों को तुरंत कानूनी और विभागीय प्रक्रिया के तहत दुबारा लगाया जाऐ। अगर ऐसा नहीं किया गया तो इनेलो मजबूर होकर सडकों पर उतरने को मजबूर होगी।
   जावेद खान ने बताया कि वक्फ बोर्ड की कार्यप्रणाली एक ग्राम पंचायत की तरह होती है जैसे गॉंव का सरपंच, पंचायत सदस्यों के प्रस्ताव के बिना कुछ नहीं कर सकता इसी प्रकार हरियाणा वक्फ बोर्ड का चेयरमैन भी सदस्यों के बहुमत के कुछ नहीं कर सकता परन्तु रहीश खान ने चैयरमेन की हिटलर शाही दिखाते हुऐ बिना सदस्यों की मंजूरी के अधिक्तर नियुक्यिां की है जिनको बोर्ड की गवर्निंग बोडी रद्द कर दिया है। उन्होने कहा की बोर्ड द्वारा हटाऐ गऐ इमामों का ठीकरा चैयरमेन पूर्व मंत्री मोहम्मद इलयास पर लगाकर लोगों की झूंठी सहानूभूति बटौना चहाते हैं।

 

144 इमाम हटाने का ठीकरा इलयास पर फोड रहीश खान जनता को गुमराह कर रहे हैं : जावेद खान 2इस खबर की लाइव वीडियो देखें :  https://youtu.be/GRc8AuE3NEg

 

You cannot copy content of this page